Sarkari Naukri 2021: दिवाली बाद होगी 29 हजार पदों पर भर्ती, यहां जानें,
Share this News

Sarkari Naukri 2021: राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने करीब 60 हजार नए पदों पर भर्ती करने का वादा किया था. जिसके अंतर्गत 26 सितंबर को 31 हजार ग्रेड थर्ड शिक्षकों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है जबकि बांकी के बचे करीब 29 हजार पदों के लिए दिवाली बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ऐसे में कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, ग्रेड सेकंड शिक्षक, प्रयोगशाला सहायक समेत 8 कैडर के लिए आवेदन किया जा सकेगा.

Sarkari Naukri 2021: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों को दिवाली बाद 29 हजार पदों पर आवेदन का मौका मिलने जा रहा है. बता दें कि यह भर्तियां राजस्थान सरकार के द्वारा निकाली जानी हैं. इसमें कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, ग्रेड सेकंड शिक्षक समेत कुल 8 कैडर की वैकेंसी निकाली जाएगी.

Sarkari Naukri Result 2021: 10वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास तक के लिए सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

बता दें कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने करीब 60 हजार नए पदों पर भर्ती करने का वादा किया था. जिसके अंतर्गत 26 सितंबर को 31 हजार ग्रेड थर्ड शिक्षकों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है जबकि बांकी के बचे करीब 29 हजार पदों के लिए दिवाली बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ऐसे में कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, ग्रेड सेकंड शिक्षक, प्रयोगशाला सहायक समेत 8 कैडर के लिए आवेदन किया जा सकेगा.

एम्स पटना में ग्रुप बी व सी की वैकेंसी, नॉन फैकल्टी पदों पर होगी भर्ती, योग्यता-सैलरी डीटेल

Sarkari Naukri 2021: इन पदों पर होगी भर्ती

  • कम्प्यूटर इंस्ट्रक्टर – 10 हजार 157 पद
  • ग्रेड सेकंड शिक्षक – 10 हजार पद
  • ग्रेड फर्स्ट शिक्षक – 6 हजार पद
  • विशेष शिक्षक – 1 हजार पद
  • प्रयोगशाला सहायक ग्रेड थर्ड – 461 पद
  • पीटीआई ग्रेड थर्ड – 461 पद
  • पीटीआई ग्रेड सैकंड – 461 पद
  • पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड थर्ड – 460 पद

SI Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में 975 पदों पर भर्ती के लिए कल है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का क्या कहना है
इस बारे में राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि सरकार जनता से किए गए वादे के अनुरूप काम कर रही है. इसके तहत 31,000 शिक्षकों के पद पर जहां हाल ही में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. अगले कुछ दिनों में ही शिक्षा विभाग में लगभग 29,000 पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ताकि प्रदेश के युवाओं को राजस्थान में ही रोजगार मुहैया हो सके.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े