BJP विधायक के बेटे पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित,आदिवासी शख्स को मारी थी गोली

BJP विधायक के बेटे पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित,आदिवासी शख्स को मारी थी गोली

Share this News

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आदिवासी समुदाय के एक व्यक्ति को गोली मारने के मामले में आरोपी और बीजेपी विधायक के बेटे के बारे में सूचना देने वाले को 10 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है।

 

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में दो दिन पहले आदिवासी समुदाय के एक व्यक्ति को गोली मारकर घायल कर फरार होने वाले आरोपी और बीजेपी विधायक के बेटे के बारे में सूचना देने वाले को 10 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि सिंगरौली विधायक राम लल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य (40) ने मोरबी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत गुरुवार की शाम आदिवासी समुदाय के सूर्य कुमार खैरवार को कथित तौर पर गोली मार कर घायल कर दिया।

इन धाराओं में मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि इस मामले में विवेकानंद पर हत्या का प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं एवं शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के साथ-साथ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्यों इतनी तेजी से फैल रहा आई फ्लू,काला चश्मा पहनने से मिलेगा लाभ

उन्होंने कहा कि खैरवार की दाहिनी कलाई में गोली लगी है और उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत में सुधार हो रहा है। सिंगरौली के पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुरैशी ने बताया, ‘‘शुक्रवार शाम को आरोपी विवेकानंद की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम (पिछले साल 20 जुलाई की गोलीबारी की घटना में) विवेकानंद की जमानत रद्द कराने के लिए सोमवार को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में भी याचिका दायर करेंगे।’’ पुलिस के अनुसार, पिछले साल 20 जुलाई को मोरबा पुलिस थाना इलाके में विवेकानंद ने वन रक्षक संजीव शुक्ला को कथित तौर पर पीटा था और उसे डराने के लिए गोली भी चलाई थी। (इनपुट: भाषा)

Download our App Now

Advertisement
क्यों इतनी तेजी से फैल रहा आई फ्लू,काला चश्मा पहनने से मिलेगा लाभ कैसै बना बजरंग दल,जाने क्या है इसका इतिहास जानिए पहलवानों के आरोप और विवादों में घिरे ब्रजभूषण शरणसिंह कौन है?. Most Dangerous Dog Breeds: ये हैं दुनिया के पांच सबसे खतरनाक कुत्ते जाति प्रमाण पत्र कैसे बनाये, जाति प्रमाण पत्र कितने दिन में बनता है