पुणे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि रोहित शर्मा को लाल गेंद से बैटिंग का आनंद उठाने दीजिए। रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए और 303 रन बनाए। इस प्रदर्शन के लिए रोहित को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

कोहली ने कहा- टॉप ऑर्डर में रोहित जैसा शख्स अगर वैसा ही खेल दिखाता है, जैसा कि वह खेलता आया है तो हम ज्यादातर टेस्ट मैच जीतने की परिस्थिति में आ जाते हैं। ऐसे में हम सब उनके लिए खुश हैं। रोहित के लिए यह वह वक्त है, जब वो लाल गेंद से अपनी बैटिंग का लुत्फ उठाएं।

मोदी 11-12 अक्टूबर को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलेंगे..

विराट ने रोहित की की तारीफ करते हुए कहा, ‘चलो भी अब लड़के को थोड़ा अकेला छोड़ दो, आप जानते हो उसने अच्छा प्रदर्शन किया है, अब उसे अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेने दो। उसे मजे करने दो, जैसा कि वो सफेद गेंद (टी20/वनडे) क्रिकेट में करता है। रोहित टेस्ट में क्या करने जा रहा है, इस बात पर ध्यान लगाना बंद करो। वो एक अच्छी जगह पर है और सचमुच बहुत अच्छा खेल रहा है।’

पांच साल की बच्ची के साथ के साथ दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार..

रोहित पहले टेस्ट में सहज दिखे, यह अच्छी बात: विराट

रोहित की तारीफ में विराट ने आगे कहा, ‘पहले टेस्ट में वो काफी सहज दिखे, जो कि बहुत अच्छी बात है। बीते कुछ सालों में उन्होंने जितना भी अनुभव हासिल किया है, वो सब ऊपर आ रहा है। अगर आप दूसरी पारी में भी उनकी बैटिंग देखें, जिस तरह से उन्होंने खेला है, खेल की गति बढ़ाने की जिस तरह की क्षमता उनके पास है, उसकी वजह से गेंदबाजों को विपक्षी टीम को आउट करने के लिए डेढ़ से दो घंटे अतिरिक्त मिल जाते हैं।’ विशाखापट्टनम में हुए पहले टेस्ट मैच में रोहित ने कुल 303 रन (176 और 127) बनाए थे।

विदेश में जीत पर मिलने चाहिए दोगुनेअंक

विराट ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में विदेशी धरती पर टेस्ट जीतने पर टीम को दोगुने अंक देने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा, ‘अगर आपने मुझसे प्वाइंट्स टेबल बनाने के लिए कहा होता तो मैं विदेश में टेस्ट जीत पर दोगुने अंक देता। ये ऐसा कुछ है जिसे टूर्नामेंट के पहले संस्करण के बाद मैं निश्चित रूप से होते हुए देखना चाहूंगा।’ टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम फिलहाल 160 अंकों के साथ टॉप पर है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला जीतने पर उसे 120 अंक मिले थे, वहीं द.अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने पर 40 अंक मिले हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने फिलहाल यहां खाता भी नहीं खोला है।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply