मध्यप्रदेश में पिछले 5 दिनों में दोगुना हुए कोरोना संक्रमित मरीज
मध्यप्रदेश में पिछले 5 दिनों में दोगुना हुए कोरोना संक्रमित मरीज

कोरोना के बड़े हॉट स्पॉट बने राजधानी भोपाल में पाबंदियां लागू,मेलों पर रोक जो चल रहे उन पर जल्द फैसला
Advertisement

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल कोरोना का बड़ा हॉट स्पॉट जोन बनते जा रहा है जिसके बाद भोपाल में पाबंदियां लागू होंगी। फिलहाल मेलों पर रोक रहेगी। चूकिं भोपाल के भेल इलाके में वर्तमान में भोजपाल महोत्सव चल रहा है। इस कारण लोगों की भीड़ उमड़ रही है। डिस्ट्रिट क्राइसिस मैनेजमेंट की मीटिंग में भी प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह के सामने मेले का मुद्दा उठा था। मंत्री सिंह ने परीक्षण कराकर कलेक्टर से रिपोर्ट भी मांगी थी।

भोपाल के सुभाष नगर रेलवे ओवरब्रिज का ट्रैफिक ट्रायल आज से होगा शुरु,7 दिन के ट्रायल बाद 23 को लोकार्पण करेंगें CM शिवराज

इसी बीच 5 जनवरी को CM शिवराज सिंह चौहान ने मेले, शादी, अंतिम यात्रा आदि को लेकर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी कर दिए और शाम को गृह विभाग ने नई गाइडलाइन जारी कर दी। इसके बाद भोपाल में भी गाइडलाइन जारी की जा रही है। इससे पहले कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराएंगे। जिन इलाकों में ज्यादा पॉजिटिव मिल रहे हैं, वहां कंटेनेंट जोन बनेंगे। घरों के आसपास बेरिकेडि्ंग भी की जाएगी। शादी में मेहमानों की लिमिट 250 रहेगी।

नई गाइडलाइन में यह रहेगा

  • मेले समेत वे आयोजन जिनमें भीड़ एकट्‌ठा होती है, वे प्रतिबंध होंगे। चूंकि, भोपाल में पहले से भोजपाल महोत्सव चल रहा है, इसलिए इस पर भी निर्णय लिया गया है।
  • शादी में दोनों पक्षों को मिलाकर अधिकतम 250 लोग ही शामिल हो सकेंगे। मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन जरूरी रहेगा।
  • अंतिम संस्कार या उठावने में 50 लोगों के शामिल होने की परमिशन रहेगी।
  • मार्केट, सड़कों पर मास्क का उपयोग जरूरी रहेगा।
  • कोलार समेत जिन इलाकों में ज्यादा संक्रमित मिल रहे, वे कंटेनेंट जोन घोषित होंगे। घरों के आसपास बेरिकेडि्ंग भी की जाएगी।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply