कर्मचारियों-अधिकारियों की पदोन्नति में आरक्षण की सुनवाई टली, जाने कब होगी आगली सुनवाई

कर्मचारियों-अधिकारियों की पदोन्नति में आरक्षण की सुनवाई टली, जाने कब होगी आगली सुनवाई

Share this News

कर्मचारियों-अधिकारियों को पदोन्नति में आरक्षण (MP Reservation in Promotion) के लिए अभी और करना पडेगा इंतजार.सुप्रीम कोर्ट दो सप्ताह बाद करेगा सुनवाई

राज्य के कर्मचारियों और अधिकारियों के पदोन्नति में आरक्षण (MP Reservation in Promotion) पर 6 साल से रोक लगी है, भारतीय सेवा और राज्य सेवा के कुछ अधिकारियों सहित न्यायालय से फैसला लाने वालों को छोड़कर किसी को भी कर्मचारी-अधिकारी को प्रमोशन नहीं दिया गया है। कर्मचारी इस मामले का समाधान जल्द चाहते हैं। क्योंकि उन्हें सेवानिवृत्ति से पहले पदोन्नति नहीं मिल पा रही है। आरक्षित व अनारक्षित वर्ग के कर्मचारी राज्य सरकार से कोर्ट के निर्णय के अधीन पदोन्नति शुरू करने का आग्रह भी कई बार कर चुके हैं, लेकिन अबतक कोई हल नहीं निकला।

अग्निपथ स्कीम के तहत पहली भर्ती मध्य प्रदेश के धार में,फर्जी डॉक्यूमेंट लगाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

वही फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और सुनवाई चल रही है। जानकारों कि माने तो पहले मध्यप्रदेश सरकार की सुनवाई होगी, इसके लिए सामान्य, पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक कल्याण संस्था (स्पीक) ने भी मामले में जल्द सुनवाई का आवेदन भी लगाया था, लेकिन मंगलवार को अनुसूचित जाति एवं जनजाति संगठन कर्नाटक की याचिका, बिहार सरकार की प्रकरण वापसी की अपील और भारत सरकार के अवमानना संबंधी प्रकरण की सुनवाई हुई और फिर सुप्रीम कोर्ट ने तारीख दो हफ्ते और आगे बढ़ा दी।

भोपाल के पास अमरगढ़ पिकनिक स्पॉट पर फंसे 100 सैलानी को निकाला,बारिश के कारण बने थें बाढ़ जैसै हालात

सुत्रों कि मानें तों मध्य प्रदेश में लगभग पिछले 6 साल मतलब 2016 से कर्मचारियों की पदोन्नति में आरक्षण का मामला अटका हुआ है। इस दौरान 7 हजार से अधिक कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं और करीब 36000 को पदोन्नति नहीं मिली है। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल 2016 को ‘मप्र लोक सेवा (पदोन्न्ति) नियम 2002″ को खारिज कर दिया था, जिसके बाद राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने मई 2016 में यथास्थिति (स्टेटस-को) रखने के निर्देश दिए हैं, तब से पदोन्नति पर रोक लगी है।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..