भोपाल से शुरू होगी तीर्थ यात्रा

19 अप्रैल को भोपाल से शुरू होगी तीर्थ यात्रा, 22 को वापस लौटेगी
Advertisement

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत काशी की तीर्थ यात्रा 19 अप्रैल को प्रारंभ होगी। यात्रा 22 अप्रैल को लौटेगी। इसमें भोपाल, सीहोर, रायसेन और विदिशा जिले के तीर्थ यात्री शामिल होंगे। यात्रा पर जाने के लिए रजिस्ट्रेशन का आज यानी 7 अप्रैल आखिरी दिन है। नगर निगम, तहसील या जनपद में आवेदन किया जा सकता है।

धार्मिक जुलूसों पर पथराव : धार्मिक जुलूस में तेज संगीत बजाने को लेकर विवाद के बाद 2 समुदायों के सदस्यों के बीच पथराव,खूंटी में लगाई गई धारा 144

तीर्थ दर्शन यात्रा ट्रेन भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से रवाना होगी। विदिशा होते हुए काशी पहुंचेगी। यात्रा के लिए 65 वर्ष या उससे अधिक आयु के बुजुर्ग शामिल हो सकेंगे।

एक सहायक को ले जा सकेंगे साथ
बुजुर्ग की उम्र 65 वर्ष से अधिक है, तो उनके साथ सहायक जा सकेंगे। जिसकी उम्र 18 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

योजना में यह नया
योजना के अंतर्गत नियम में संशोधन किया गया है। अब 65 वर्ष से अधिक आयु के पति-पत्नी यदि एक साथ यात्रा कर रहे हैं, तो उन्हें भी सहायक साथ ले जाने की पात्रता है। इसी प्रकार से 60% दिव्यांग भी यात्रा के लिए पात्र हैं। उन पर उम्र का बंधन नहीं रहेगा। 80% तक दिव्यांग अपने साथ सहायक ले जा सकते हैं।

यात्रा पर जा रहे हैं तो ये सामान साथ में रखेंगे
यात्री कपड़े, गर्म कपड़े, कंबल, चादर, तौलिया, साबुन, कंघा, दाढ़ी बनाने का सामान आदि साथ में रखें। ओरिजनल आधार कार्ड, वोटर कार्ड व वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की कॉफी भी जरूर रख लें।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply