रतलाम SDM के बिगड़े बोल-किसानों को दी गाली कहा,’समझ नहीं आएगा,कहां जाएगा

रतलाम SDM के बिगड़े बोल-किसानों को दी गाली कहा,’समझ नहीं आएगा,कहां जाएगा

Share this News

मध्य प्रदेश के रतलाम स्थित जावरा SDM का किसानों को गाली देते हुए वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो सामने आते ही रतलाम कलेक्टर ने  ADM को जांच के लिए कहा है।

मध्य प्रदेश के रतलाम स्थित जावरा SDM अनिल भाना का किसानों को गालियां देते हुए वीडियो सामने आया है जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में जावरा SDM अनिल भाना किसानों को अपशब्द कहते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान जब वहां मौजूद लोगों ने SDM से प्यार-मोहब्बत से बात करने के लिए कहा तो इसपर SDM और भड़क गए और बोले मुझे तमीज मत सीखा…जानते नहीं हो..कौन हूं मैं.? वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि SDM कह रहे हैं कि ‘मैं 25 गालियां दूंगा। मेरे से तमीज से रहना। मुझे जानते नहीं हो।’ इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने एक किसान को गायब करने की भी धमकी दे डाली। इसके बाद से यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रतलाम कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए एडीएम को जांच के आदेश दिए हैं।

 

दरअसल जावरा के बड़ायला चौरासी में रेलवे लाइन के दोहरीकरण का काम चल रहा है। जिसे किसानों ने ज्यादा मुआवजा और अंडरपास की मांग को लेकर विरोध कर रुकवा दिया। SDM, रेलवे अफसरों के साथ उन्हें समझाने पहुंचे थे। एसडीएम ने किसानों बातचीत की बातचीत के दौरान विवाद बढ़ गया की sdm ने किसानों से अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए गाली गलौज कर डाली जिसका वीडियो भी बन गया और एसडीएम का किसानों के साथ गाली वाला वीडियो वायरल भी हो गया।

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 100 से ज्यादा घायल 11 लोगों की मौत

बता दें की रेलवे द्वारा करीब 1095.88 करोड़ रुपए की लागत से रतलाम-नीमच के बीच रेल लाइन दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसी के तहत जावरा सिटी में स्थित गुड्स यार्ड को यहां से 9 किमी दूर ग्राम बड़ायला चौरासी में शिफ्ट कर रहे हैं। वहां गुड्स यार्ड और उस तक जाने वाले एप्रोच रोड व दोहरीकरण के लिए रेलवे ने बड़ायला चौरासी के 27 किसानों की भूमि अधिग्रहण की है, लेकिन ये किसान संतुष्ट नहीं है और कम मुआवजा मिलने तथा सही गणना नहीं होने का आरोप लगाते हुए इन्होंने काम रुकवा दिया है।

किसानों का कहना है कि गांव में जो मौजूदा अंडरब्रिज है, वह बहुत छोटा है। इससे कई बार किसानों के बड़े वाहन या भरे हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली नहीं निकलते। इसलिए वे गांव में रेल प्रोजेक्ट क्रॉसिंग पर नया बड़ा अंडरपास बनाने की मांग भी कर रहे हैं।इधर प्रोजेक्ट लेट होने से रेलवे अधिकारियों ने एसडीएम को समस्या बताई। जिस पर सोमवार को एसडीएम अनिल भाना गांव पहुंचे और रेलवे अधिकारियों को मौजूदगी में किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं माने। किसानों का कहना है कि हमें मुआवजा भी कम दिया जा रहा है और हमारी समस्या भी नहीं सुनी जा रही।

इस दौरान कुछ किसानों से sdm ने अपशब्दों का इस्तेमाल किया तो किसान भड़क गए। ऐसे में एक तरफ जहां फिलहाल बडायला चौरासी के पास रेलवे का यह काम रुक गया है वहीं दूसरी तरफ एसडीएम के साथ किसानों के विवाद और गाली गलौज का आधा वीडियो वायरल हो रहा है।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..