Rajasthan aaj ka mausam 18 october 2022

Rajasthan aaj ka mausam 18 october 2022

Share this News

[ad_1]

जयपुर: राजस्थान में मौसम में बदलाव का दौर चल रहा है। इसके चलते जहां दिन के तापमान में अभी भी तपिश देखी जा रही है। वहीं शाम होते होते हल्की सर्दी का अहसास होने लगा है। राजधानी जयपुर समेत पूरे राजस्थान में तापमान में गिरावट होने के साथ ही गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है। मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में दो दिन मौसम शुष्क रहने के बाद धीरे- धीरे सर्दी का पारा बढ़ेगा। इसका अहसास अब शुरू हो गया है। कई जिलों का न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। बीते रात की बात करे तो बाड़मेर और फलौदी को छोडकर सभी जिलों में तापमान में 20 से 22 डिग्री के आसपास ही रहा। सबसे कम तापमान चूरू में 14.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया ।

शेखावाटी में चार डिग्री गिरा तापमान
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में सबसे सर्द इलाकों में शुमार शेखावाटी अंचल में भी रात के तापमान में गिरावट देखी जा रही है। पिलानी, सीकर, चूरू सहित कई इलाके हैं, जहां तापमान पिछले एक सप्ताह में 4 डिग्री सेल्सियस तक का नीचे गिरा है। प्रदेश में 11 अक्टूबर के बाद से ही तापमान में बदलाव देखने को मिल रहे हैं।
धीरे- धीरे सभी जिलों में गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है।

Rajasthan politics: प्रोटोकॉल तोड़ गहलोत ने किया खड़गे का समर्थन, क्या इससे सचिन पायलट को देंगे चुनौती

आज जयपुर में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में अब उत्तर-पश्चिमी हवाएं आने लगी हैं। इससे मौसम शुष्क होने और आसमान साफ रहने लगा है। इसी के चलते दिन में धूप निकलने से तापमान बढ़ रहा है लेकिन रात ठंडी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक सप्ताह तक प्रदेश में कोई नया तंत्र सक्रिय नहीं होने से मौसम साफ और शुष्क रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को राजधानी जयपुर के आसमान में बादल छा सकते हैं और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। जिससे पारे में गिरावट आएगी और दिवाली के बाद सर्दी बढ़ सकती है।

[ad_2]

Source link

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्यों इतनी तेजी से फैल रहा आई फ्लू,काला चश्मा पहनने से मिलेगा लाभ कैसै बना बजरंग दल,जाने क्या है इसका इतिहास जानिए पहलवानों के आरोप और विवादों में घिरे ब्रजभूषण शरणसिंह कौन है?. Most Dangerous Dog Breeds: ये हैं दुनिया के पांच सबसे खतरनाक कुत्ते जाति प्रमाण पत्र कैसे बनाये, जाति प्रमाण पत्र कितने दिन में बनता है