नई दिल्ली (Railway Recruitment 2021). पश्चिम रेलवे ने जूनियर इंजीनियर और टेक्निशियन सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां (Western Railway Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों (Railway Bharti 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि में 1 दिन का समय और बचा हैं. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com के जरिए 21 नवंबर 2021 शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक https://www.rrc-wr.com/JE_Tech/Login के जरिए भी इन पदों (Railway Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं. कुल 80 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

Railway Recruitment  2021: रिक्त पदों की संख्या
जूनियर इंजीनियर – 39 पद
टेक्निशियन – 24 पद
जूनियर स्टेनोग्राफर – 9 पद
जूनियर ट्रांसलेटर – 8 पद

Railway Recruitment  2021: शैक्षणिक योग्यता
जूनियर स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित स्ट्रीम में तीन वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए. टेक्निशियन पद के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास के साथ आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए.

 आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी जाएगी.

 चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन सीटीबी परीक्षा के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

 इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 22 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 21 नवंबर 2021

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply