Railway News: इन चार ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, वेटिंग टिकटधारियों को नहीं करना पड़ेगा इंतजार

    रेलवे
    रेलवे
    Share this News

    रीवा-राजकोट, भोपाल-दुर्ग और दो कोटा-हिसार स्‍पेशल ट्रेनों मे लगेंगे कोच। बिलासपुर-भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस 17 से चलेगी।

    Railway News त्‍योहारी सीजन चल रहा है। ऐसे में ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ भी बढ़ गई है। रेलवे विभाग यात्रियों की सहूलियत के लिए तमाम इंतजाम कर रहा है। इसी सिलसिले में भोपाल से चलने वाली अमरकंटक स्पेशल एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। ये कोच 12, 13 और 14 सितंबर को लगाए जाएंगे। इनके लगने से अनेक वेटिंग टिकटधारी यात्रियों की बर्थ कन्फर्म हो सकेगी। वहीं बिलासपुर-भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस 17 सितंबर से चलेगी।

    भारत में बंद होगी फोर्ड कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग,जानिए वजह

    रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन 09238 रीवा-राजकोट स्पेशल ट्रेन में 13 सितंबर को स्लीपर के दो, ट्रेन 02854 भोपाल-दुर्ग अमरकंटक स्पेशल ट्रेन में 12 सितंबर को स्लीपर का एक, ट्रेन 09807 कोटा-हिसार स्पेशल ट्रेन में 12 व 14 सितंबर को स्लीपर के दो और ट्रेन 09813 कोटा-हिसार स्पेशल ट्रेन में 13 सितंबर को स्लीपर का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।

    Railway News बिलासपुर-भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस 17 से चलेगी
    भोपाल-बिलासपुर-भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस की सेवा 17 सितंबर से बहाल हो जाएगी। इस ट्रेन के चलने से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने वाले लोगों को सहूलियत होगी। बीच के स्टेशनों तक पहुंचना भी आसान होगा। यह ट्रेन प्रतिदिन चलती है। इसे कोरोना की दूसरी लहर में बंद किया था।
     भोपाल-बिलासपुर स्पेशल एक्सप्रेस (08236) बिलासपुर स्टेशन से प्रतिदिन रात 11.30 बजे चलकर अगले दिन शाम को 5.20 बजे भोपाल पहुंचेगी। वहीं भोपाल-बिलासपुर स्पेशल एक्सप्रेस (08235) भोपाल से 19 सितंबर से चलेगी। यह ट्रेन सुबह 10.15 बजे चलकर अगले दिन तड़के 3 बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंचेगी।
    https://www.youtube.com/watch?v=mGiH-SN_JL4
    Railway News यात्री इन बातों का रखें ध्यान
    – निर्धारित यात्रा का टिकट लेना अनिवार्य है। बेटिकट या निर्धारित यात्रा का टिकट नहीं होने पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। कई गुना अधिक जुर्माना देना पड सकता है। जुर्माना नहीं देने पर रेलवे द्वारा कार्रवाई की जाती है।
    – ट्रेन में सफर करते समय मास्क का उपयोग करें।
    – बीमार होने, बुखार आने की स्थिति में सफर से बचें।
    – स्टेशन से ट्रेन के रवाना होने से कम से कम आधे घंटे पहले पहुंचे।
    – ट्रेन में टिकट मांगने पर रेलकर्मियों को निर्धारित यात्रा का टिकट दिखाएं।
    हमसे ट्विटर पर जुड़ें