14 अप्रैल तक भारत में लॉकडाउन है. रेल और हवाई यात्राएं पूरी तरह से बंद हैं. अफवाहों का बाज़ार गरम है. सोशल मीडिया पर लोग ट्रेनों के चलने को लेकर काफी कुछ लिख रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि जब ट्रेन के कोच को आइसोलेशन का वार्ड में कन्वर्ट किया जा रहा है तो 15 अप्रैल के बाद भी आगे भी ट्रेन सेवाएं बंद रह सकती हैं. भारतीय रेलवे इसे लेकर सफाई दी है. इंडियन रेलवे ने ट्वीट करके लिखा-

Advertisement

कोरोना का कहर: क्वारनटीन सेंटर से फरार हुए 35 कोरोना संदिग्ध, 29 पर दर्ज हुई FIR..

मीडिया का एक सेक्शन यह कह रहा है कि रेलवे ने 15 अप्रैल से टिकट बुकिंग शुरू कर दी है, जो सही नहीं है. यह साफ किया जाता है कि रिज़र्व ट्रेन के लिए टिकट बुकिंग 24 मार्च से 14 अप्रैल के अलावा नहीं रोकी गई है. चूंकि आप रिज़र्व टिकट के लिए 120 दिन पहले तक टिकट बुक कर सकते हैं. ऐसे में 15 अप्रैल और उसके बाद के लिए टिकट बुकिंग लॉकडाउन से बहुत पहले की खोल दिया गया था.

अनियोजित लॉकडॉउन पर भड़की सोनिया गांधी..

आसान भाषा में इसका मतलब यह है कि 15 अप्रैल और उससे आगे रिजर्व टिकट पर ट्रेन से यात्रा के लिए आप अभी भी टिकट बुक कर सकते हैं.

इसी तरह डोमेस्टिक और इंटरनेशनल हवाई यात्राएं भी 14 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह से बंद हैं. उसके बाद की तारीख के लिए आप अभी भी टिकट बुक कर सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply