Rahul Gandhi: 6 साल पुराने मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, हरा 25 हजार जुर्माना

Share this News

6 साल पुराने मानहानि मामले में सुल्तानपुर कोर्ट ने राहुल गांधी को राहत देते हुए 25 हजार की जुर्माना राशि पर जमानत दे दी।

Rahul Gandhi: एक तरफ लोकसभा चुनाव 2024 की चिंता तो दूसरी तरफ मुकदमे पर मुकदमे… टूट रही कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आज फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 6 साल पुराने मानहानि मामले में सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होना पड़ा। कोर्ट ने राहुल गांधी को राहत देते हुए 25 हजार की जुर्माना राशि पर जमानत दे दी है।

6 साल पुराना है मामला 

दरअसल, राहुल गांधी के खिलाफ 6 साल पहले बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि साल 2018 में राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के ऊपर मानहानि के केस दर्ज कराया था।

मराठा आरक्षण को मिली मंजूरी, अब शिक्षा और सरकारी नौकरी में मिलेगा 10% आरक्षण

अमित शाह को कहा था ‘हत्यारा’

साल 2018, बेंगलुरु में राहुल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था, ‘अमित शाह हत्यारे हैं।’ राहुल गांधी ने यह बयान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया था। तब राहुल के खिलाफ चार अगस्त 2018 को सुल्तानपुर की जिला एवं सत्र अदालत में मामला दर्ज कराया गया। इसके बाद न्यायाधीश योगेश कुमार यादव ने राहुल गांधी को समन भेजा था।

भारत जोड़ी यात्रा पर लगी ब्रेक

कांग्रेस का कहना है कि भाजपा जानबूझकर उस समय पुराने मामले ला रही है जब उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा चल रही है। पेशी में जाने के लिए मंगलवार को राहुल गांधी ने इस यात्रा पर कुछ घंटों का ब्रेक लगा दी और कोर्ट चले गए। इससे पहले इस मामले को लेकर वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने कहा था कि ‘मंगलवार सुबह भारत जोड़ो न्याय यात्रा कुछ देर के लिए थम जाएगी। क्योंकि राहुल गांधी को मानहानि के एक मामले में सुल्तानपुर की स्थानीय कोर्ट में पेश होना है।’

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें