कुन्नूर में वायुसेना के क्रैश हुए हेलिकॉप्टर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे.
Advertisement

वायुसेना के हेलिकॉप्टर Mi-17 के तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त होने के एक दिन बाद ब्लैक बॉक्स मिलने की वजह से एक तरफ जहां कई अनसुलझे सवाल मिलने की उम्मीद है तो वहीं दूसरी तरफ इस हादसे पर सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं. राजनीतिक दल से लेकर पूर्व रक्षा अधिकारी तक सवाल उठा रहे हैं. शिवसेना ने हेलिकॉप्टर हादसे पर कहा कि शंकाये पैदा हो रही हैं. शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा- जिस तरह इतने सुरक्षित हेलीकॉप्टर में दुर्घटना हुई है वो लोगों के मन में शंका पैदा करता है, मेरे भी मन में शंकाये हैं.

नही रहे CDS विपिन रावत हेलीकॉप्टर में सवार सभी की मौत की पुष्टि, तमिलनाडु के जंगलों में हेलीकॉप्टर हुआ था क्रैश

इससे पहले, पूर्व ब्रिगेडियर सुधीर सावंत ने भी साजिश का शक जाहिर किया था. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह हादसा नहीं साजिश है. LTT के स्लीपर सेल इसके पीछे हो सकते हैं क्योंकि जहां हादसा हुआ है वह LTT का ही इलाका है. पूर्व ब्रिगेडियर सुधीर सावंत ने घटना की NIA से जांच कराने की मांग की है. गौरतलब है कि कुन्नूर में वायुसेना के क्रैश हुए हेलिकॉप्टर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे. इनमें से 13 की मौत हो गई जबकि एक ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

PM मोदी की बीजेपी सांसदों को चेतावनी अपने आप में परिवर्तन लाइए नहीं तो….

इससे पहले, वायुसेना अध्यक्ष वीआर चौधरी ने तमिलनाडु के डीजीपी के साथ कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटनास्थल वाली जगह का मुआयना किया. दूसरी तरफ वेलिंगटन में जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी जा रही है. तमिलनाडु हेलिकॉप्टर हादसे की खबर से पूरे देश में शोक की लहर है. उत्तराखंड सरकार ने राजकीय शोक का ऐलान किया है.

इधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में हेलिकॉप्टर हादसे पर बयान देते हुए कहा कि इस घटना की जांच एयर मार्शल मानविंदर से कराई जाएगी. उन्होंने बताया कि जिन लोगों की मृत्यु हुई, उन लोगों में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका,  उनके रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी साई तेजा और हवलदार सतपाल शामिल थे. सभी पार्थिव शरीर को आज शाम दिल्ली लाया जाएगा. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अस्पताल में इलाज जारी है और उन्हें हरसंभव मदद दी जा रही है. सीडीएस विपिन रावत का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply