प्रधानमंत्री के आवास में गांधी की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर सिनेमा जगत के दिग्गजों की दस्तक..

Share this News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कला और मनोरंजन जगत के दिग्गजों से मुलाकात की. इस कार्यक्रम का आयोजन लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास पर हुआ. इस मौके पर बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, आमिर खान, आनंद एल राय सहित कई अऩ्य हस्तियां मौजूद रहीं.बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे कोहली, t-20 सीरीज में कर सकते है आराम..

पीएम मोदी ने कलाकारों से ये अपील की

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि गांधी सादगी के पर्याय हैं. उनके विचार दूर-दूर तक गूंजते हैं. उन्होंने कहा कि रचनात्मकता की शक्ति अपार है और हमारे देश के लिए रचनात्मकता की इस भावना का दोहन करना आवश्यक है. जब महात्मा गांधी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने की बात आई तो फिल्म और टेलीविजन की दुनिया के कई लोगों ने शानदार काम किया. इस दौरान पीएम मोदी ने इन हस्तियों से दांडी में बने संग्राहलय और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की यात्रा पर जाने की अपील की.

https://twitter.com/ANI/status/1185549855277469696?s=19

क्या बोला बॉलीवुड?

फिल्म स्टार आमिर खान ने कहा, ‘बापू के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने की सोच रखने पर मैं पीएम मोदी की सराहना करना चाहता हूं. रचनात्मक लोगों के रूप में बहुत कुछ है, जो हम कर सकते हैं. मैं पीएम को आश्वस्त करता हूं कि हम इस पर ज्यादा फोकस करेंगे.’ किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान ने कहा, ‘एक मंच पर सभी को इकट्ठा करने के लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद करता हूं. मुझे लगता है कि हमें भारत और दुनिया को दोबारा गांधीजी से परिचित कराना होगा.’ वहीं, आनंद एल राय ने कहा कि पीएम मोदी ने गांधी जी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने में हमें शामिल करके इसके प्रति जिम्मेदारी की भावना को भी जोड़ा है.

रांची के जेएससीए स्टेडियम में टॉस जीतकर भारत की पहले बैटिंग..
इससे पहले गांधीजी की 150वीं जयंती पर पीएम मोदी ने कहा था कि बापू के सपनों का भारत, जो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के आदर्श पर चलेगा. बापू के राष्ट्रवाद के ये तमाम तत्व पूरी दुनिया के लिए आदर्श सिद्ध होंगे, प्रेरणा स्रोत बनेंगे. राष्ट्रपिता के मूल्यों को प्रतिष्ठापित करने के लिए, मानवता के भले के लिए, हर भारतवासी राष्ट्रवाद के हर संकल्प को सिद्ध करने का संकल्प लें. मैं आज देश से ‘एक व्यक्ति-एक संकल्प’ का आग्रह करता हूं.https://youtu.be/Avq6CqRweSQ

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्यों इतनी तेजी से फैल रहा आई फ्लू,काला चश्मा पहनने से मिलेगा लाभ कैसै बना बजरंग दल,जाने क्या है इसका इतिहास जानिए पहलवानों के आरोप और विवादों में घिरे ब्रजभूषण शरणसिंह कौन है?. Most Dangerous Dog Breeds: ये हैं दुनिया के पांच सबसे खतरनाक कुत्ते जाति प्रमाण पत्र कैसे बनाये, जाति प्रमाण पत्र कितने दिन में बनता है