भोपाल. हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस में शनिवार से एक के बजाए आधा लीटर क्षमता की मुफ्त पानी बोतल देना शुरू कर दिया गया है। लेकिन इसे लेकर यात्रियों ने नाराजगी जाहिर की है। दरअसल, 31 अक्टूबर के रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद यह बदलाव किया गया है। लेकिन आधा लीटर पानी पर्याप्त नहीं होने के कारण इसका विरोध शुरू हो गया है। वहीं, ट्रेन में एक लीटर वाली पानी बोतल की मांग बढ़ गई है।

Advertisement

इमरान के बुलावे पर पाकिस्तान जाना चाहते हैं सिद्धू, केंद्र और कैप्टन से मांगी इजाजत

एक ही दिन में (दिल्ली से हबीबगंज आते समय व हबीबगंज से दिल्ली जाते समय) एक लीटर की क्षमता वाली 486 पानी बोतल बिकी हैं। यात्रियों के इसके लिए अलग से प्रति बोतल 15 रुपए देने पड़ रहे हैं। बता दें कि पहले एक लीटर क्षमता वाली पानी बोतल दी जाती थी, तब ज्यादातर यात्री अलग से पानी नहीं खरीदते थे।

बिग बॉस 13: वॉशरूम ड्यूटी पर भिड़े माहिरा शर्मा-असीम रियाज…

रेलवे बोर्ड के निर्देश के दूसरे दिन दिन 2 नवंबर से ही हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस में आधा लीटर वाली पानी बोतल की सप्लाई शुरू कर दी है। नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी एक्सप्रेस से शनिवार को भोपाल पहुंचे ग्वालियर के संकल्प यादव ने कहा कि आधा लीटर पानी पर्याप्त नहीं है। पूर्व की तरह एक लीटर वाली पानी बोतल ही दी जानी चाहिए। इसी तरह ज्यादातर यात्रियों ने आधा लीटर वाली पानी बोतल दिए जाने पर आपत्ति दर्ज कराई।

छठ पर्व पर व्रत रख रही महिलाएं भूलकर भी न करे यह गलती

पानी में कटौती की, पर राशि उतनी ही ले रहे

शताब्दी ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों से टिकट के समय कैटरिंग शुल्क लिया जाता है। इसमें पानी का शुल्क भी जुड़ा रहता है। रेलवे ने इसका शुल्क कम नहीं किया है, जबकि पानी की मात्रा में कटौती कर दी। यात्रियों का कहना है कि रेलवे पूरा पानी दे या फिर टिकट में पानी का शुल्क घटाए।

76 रुपये महंगा हुआ घरेलू रसोई गैस सिलिंडर, जानें नई कीमत

इधर, झांसी से शताब्दी का एसी खराब, हबीबगंज से लौटने तक ठीक नहीं कर सके

शनिवार को नई दिल्ली से हबीबगंज आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के कोच सी-3 का एसी खराब हो गया था। यात्रियों की शिकायत थी कि एसी ठीक से काम नहीं कर रहा है। दिक्कत आ रही है, बैठना मुश्किल हो रहा है। इस पर ट्रेन में चल रहे तकनीकी कर्मचारियों ने एसी को ठीक करने की कोशिश की, लेकिन ट्रेन हबीबगंज पहुंच गई, तब भी एसी ठीक नहीं हुआ। जब ट्रेन वापस नई दिल्ली जाने लगी, तब भी एसी ठीक नहीं हुआ था।

शाहरुख अपने बर्थ डे, पर कर सकते हैं नई फिल्म की घोषणा..

निर्देश का पालन किया

रेलवे बोर्ड ने आधा लीटर क्षमता की पानी बोतल सर्व करने के निर्देश दिए हैं। उसका पालन किया जा रहा है। यात्रियों की आपत्ति से रेलवे को अवगत कराएंगे। उसके बाद जो निर्देश मिलेंगे, उसका पालन करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply