पुलिस कांस्टेबल की भर्ती

UP Police Constable Recruitment 2021: 25,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए अगले महीने सूचना जारी कर सकता है. इन पदों पर वैकेंसी निकलने पर 18 से 22 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं. वहीं एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु में 5-5 वर्ष की
Advertisement

UP Police Constable Recruitment 2021: पुलिस कांस्टेबल की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही यूपी पुलिस में 25,000 पदों पर भर्ती निकालने वाली है. ऐसे में इन पदों के लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही डीजीपी मुख्यालय ने इन पदों पर भर्ती का अधियाचन बोर्ड को भेजा था.

Railway Recruitment 2021:10वीं और 12वीं पास के लिए रेलवे में नौकरियां,आवेदन की लास्ट डेट कल

माना जा रहा है कि इन पदों पर पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के लिए अगले महीने सूचना जारी कर सकता है. इन पदों पर वैकेंसी निकलने पर 18 से 22 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं. वहीं एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु में 5-5 वर्ष की छूट दी जाएगी. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता के आधार पर किया जाएगा.

UP Police Constable Recruitment 2021: 9534 पदों पर जारी है परीक्षा
बता दें कि 9534 पदों पर उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से निकाली गई नागरिक पुलिस, सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर व अग्निशमन विभाग में अग्निशमन अधिकारी द्वितीय के लिए परीक्षा जारी है. कुल 9534 पदों के लिए 15 लाख आवेदन आए हैं. आखिरी परीक्षा के लिए आयोजन 13 दिसंबर को किया जाएगा.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply