प्रधानमंत्री का खजुराहो दौरा

खजुराहो में प्रधानमंत्री रखेंगे प्रोजेक्ट की आधारशिला,विपक्षी दलों ने बताया राजनीतिक कदम
Advertisement

मध्यप्रदेश में 2023 में होने वालों चुनाव को लेकर अभी से राजनीतिक हलचल तेज़ होने लगी है यह कहना गलत नही होगा जिस प्रकार 2018 में जनता जनार्धन ने कमलनाथ सरकार पर विश्वास दिखाया था तो ऐसे में भाजपा हाई कमान को शिवराज सिंह की घटती लोकप्रियता साफ दिखने लगी है और शायद यही कारण है कि मध्यप्रदेश में अपना वोट बैंक संतुलित करने के लिए भाजपा ने मोदी का चेहरा चुना,और दिन भी आदिवासी समुदाय से संबंधित  आपको बता दें मध्यप्रदेश में आदिवासी वोट बहुसंख्यक है और 2018 में मध्यप्रदेश की उन्ही 15 विधानसभा सीटों में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ा था जहाँ आदिवासी समुदाय के संख्या ज्यादा थी ।

माना जा रहा है जनजाति समुदाय के बाद अब मोदी बुंदेली धरती की ओर रुख कर रहे हैं जो कि भाजपा को आने वाले चुनाव में मजबूती देने का काम करेगा आपको बता दें हाल ही में 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल में जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। पीएम मोदी एक बार फिर 19 नवंबर मध्यप्रदेश आने वाले हैं। एक हप्ते में मोदी का दूसरी बार दौरा है। इस बार प्रधानमंत्री का आगमन बुंदेलखंड के खजुराहो में होगा। पीएम मोदी का यह दौरा कुछ ही समय के लिए होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर 1 बजे खजुराहो पहुंचेंगे,वहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनका स्वागत करेंगे। खजुराहो में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी जोरों से चल रही है।
क्या है कार्यक्रम
 इस बार 19 नवंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रांजिट विजिट के लिए को खजुराहो आ रहे हैं। मोदी का यह कार्यक्रम महज 15 से 20 मिनट का ही हैं । इसके बाद यूपी के झांसी के लिए उनकी रवानगी हो जाएगी।
 जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विमान से खजुराहो पहुंचेंगे। पीएम खजुराहो में एंटी-टैंक गाइडेट मिसाइल के पहले प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। और अटल एकता पार्क का लोकापर्ण भी करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री खजुराहो एयरपोर्ट से सीधे झांसी के लिए रवाना हो जाएंगे।
जनजातीय गौरव दिवस में शामिल प्रधानमंत्री
जनजातीय गौरव दिवस में हुए थे शामिल
आपको बता दें इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को राजधानी भोपाल में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इसी के साथ उन्होंने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन भी किया था।
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply