गृह मंत्रालय ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन कई जिलों, जहां कोरोना के मामले न के बराबर हैं, में इससे बचाव को देखते हुए ढील दी जाएगी.

Advertisement

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus Lockdown) से बचाव के चलते 40 दिनों (पहला चरण 21 दिन और दूसरा चरण 19 दिन) का लॉकडाउन (Lockdown In India) लगाया गया. यह 3 मई तक लागू रहेगा. अब गृह मंत्रालय ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कुछ हद तक यह संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन कई जिलों, जहां कोरोना के मामले न के बराबर हैं, में इससे बचाव को देखते हुए ढील दी जाएगी. मंत्रालय ने बीती रात एक प्रेस रिलीज भी जारी की, जिसमें कहा गया है कि 3 मई तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की जरूरत है ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके.

4 मई से ऑरेंज और ग्रीन जोन को मिलेगी लॉकडाउन से छूट, जानिए क्या है इसका मतलब

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि MHA ने लॉकडाउन के बारे में एक व्यापक समीक्षा बैठक आयोजित की. मीटिंग में लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामलों में स्थिति में सुधार और फायदों पर चर्चा की गई. इस दौरान गृह मंत्रालय की ओर से एक के बाद एक ट्वीट कर बताया गया कि नए दिशा-निर्देश 4 मई को जारी किए जाएंगे.एक ट्वीट में लिखा है, ‘कोरोनावायरस से लड़ाई में नई गाइडलाइन 4 मई से प्रभावी होगी, जिसमें कई जिलों में महत्वपूर्ण ढील दी जाएगी. इससे जुड़ी जानकारी आने वाले दिनों में साझा की जाएगी.’ गृह मंत्रालय की समीक्षा बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि कोरोना के हॉटस्पॉट जिलों में कमी आई है. अब 170 से 129 जिलों में ही कोरोना के मामले हैं. ऑरेंज जोन में आने वाले जिले 207 से 297 हो गए हैं.

https://youtu.be/gMONbnZ4ops

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply