वन भूमि पर दावे को लेकर भिड़े दो गांव के लोग,एक की मौत, 4 घायल

वन भूमि पर दावे को लेकर भिड़े दो गांव के लोग,एक की मौत, 4 घायल

Share this News

गुना में जमीनी विवाद में युवक की मौत,वन भूमि पर दावे को लेकर भिड़े दो गांव के लोग

गुना के बमोरी इलाके में वन विभाग की भूमि को लेकर दो गांव के ग्रामीण आपस में भीड़ गए। मारपीट में एक युवक की हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। घटना शुक्रवार रात की है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मृतक का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

गुना: ट्रक ने बच्चे को कुचला तो गुस्साए लोगो ने लगाइ आग, देखें विडियो

मामला जिले के बमोरी इलाके के गड़लामार और किशनपुरा गांव का है। दोनों ही गांव के लोग बांसखेड़ी में स्थित एक वन भूमि पर अपना हक जाता रहे हैं। ग्रामीणों ने वन भूमि पर फसल लगाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को इसी जमीन को लेकर विवाद हो गया। गड़लामार गांव के लोग इस जमीन पर काम करने पहुंचे। किशनपुरा गांव के ग्रामीणों को इसकी खबर लगी तो वे भी वहां पहुंच गए। दोनों ही गांव के लोग उस जमीन पर अपना-अपना दावा करने लगे। इसी बीच विवाद शुरू हुआ और मारपीट तक पहुंच गया।

दोनों ही गांव के लोगों ने एक दूसरे से मारपीट करना शुरू कर दिया। लाठी-डंडों, लुहांगी आदि हथियारों से एक-दूसरे पर हमला कर दिए। मारपीट में कई ग्रामीणों को चोट आई। मारपीट में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि एक युवक के सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गई। घायलों को उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से गंभीर घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां डॉक्टरों ने प्रीतम(25) पुत्र सुरसिंह भिलाला निवासी गडलामार को मृत घोषित कर दिया।

गुना में किसान की पिटाई का VIDEO VIRAL एक ने दूसरे पर बरसाई लाठियां, पीड़ित पर ही हरिजन एक्ट का केस

पुलिस ने दोनों गांव के ग्रामीणों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। शनिवार को युवक के शव का PM जिला अस्पताल में किया गया है। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण अस्पताल में मौजूद रहे। बमोरी इलाके में वन भूमि पर कब्जे को लेकर लगातार विवाद बढ़ रहे हैं। दो दिन पहले भी जमीन को लेकर खड़ेला गांव में झगड़ा हुआ था। जिसे बमुश्किल शांत कराया गया।

गुना में मानवता हुई शर्मसार, पांच रुपये के पीछे गई मरीज की जान

हमसे ट्विटर पर जुड़ें

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।