भदभदा बस्ती पर बुलडोजर एक्शन के खिलाफ मानव अधिकार आयोग जाएंगे पीसी शर्मा.

भदभदा बस्ती पर बुलडोजर एक्शन के खिलाफ मानव अधिकार आयोग जाएंगे पीसी शर्मा.
भदभदा बस्ती पर बुलडोजर एक्शन के खिलाफ मानव अधिकार आयोग जाएंगे पीसी शर्मा.
Share this News

भोपाल स्थित ताज होटल के सामने बनी भदभदा झुग्गी बस्ती के ऊपर बच्चों की परीक्षा के समय बुलडोजर चलने की कार्रवाई के खिलाफ पूर्व मंत्री पीपी शर्मा मानव अधिकार आयोग जाएंगे

भोपाल प्रशासन इन दिनों ताज होटल के सामने बनी भदभदा बस्ती  [Bhadbhada-slum] बस्ती पर बुलडोजर चलाने पर व्यस्त है जिसके खिलाफ पूर्व मंत्री पीसी शर्मा मानव अधिकार जाएंगे पीसी शर्मा का आरोप है कि परीक्षा के समय बस्ती पर बुलडोजर चलाने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है आपको बता दे पूर्व मंत्री बस्ती में जाकर लोगों से मुलाकात भी कर सकते हैं..

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के 386 घरों को हटाने के आदेश के बाद से आज तीसरे दिन 129 घरों को गिरने की कार्रवाई की जा रही है इससे पहले बीते दो दिनों में 139 घर गिरा दिए गए हैं आपको बता दें यह भदभदा बस्ती  [Bhadbhada-slum] भोपाल स्थित ताज होटल के ठीक सामने बनी हुई है

EVM के खिलाफ धरना देने पहुंचे दिग्विजय सिंह को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

बुलडोजर कार्रवाई के दौरान कोई हंगामा न हो, इसके लिए पुलिस ने बस्ती से 1 किलोमीटर पहले बैरिकेडिंग कर रास्ता रोक रखा है। पुलिस के 500 जवान तैनात हैं। घरों को तोड़ने के लिए 10 JCB लगाई गई हैं। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि कार्रवाई अगले दो दिन और चलेगी।

 भोपाल: ताज होटल के सामने झुग्गी बस्ती हटाने की कार्रवाई शुरू, 26 परिवारों ने स्वेच्छा से खाली किया घर

बेघर लोगों को जमीन के पट्‌टे, मुआवजे का ऑप्शन

बस्ती से अब 247 घर और हटाए जाएंगे। इनमें से 129 ने शुक्रवार को अपने घर खाली करने की सहमति दी है। कलेक्टर सिंह ने बताया कि सभी को मुआवजा दिया गया है। शिफ्टिंग के लिए निगम की गाड़ियां उपलब्ध कराई गई हैं। कुछ लोगों को चांदपुर बैरसिया इलाके में जमीन के पट्‌टे तो बाकी को 1 लाख रुपए की मुआवजा राशि या प्रधानमंत्री आवास का ऑप्शन दिया गया है।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें