पाकिस्तान के सिंध में हिंदू लड़की नम्रता की मौत का मामला बढ़ता ही जा रहा है। ट्विटर पर #JusticeForNimrita ट्रेंड कर रहा है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी नम्रता को न्याय दिलाने के लिए इस मुहिम में शामिल हो गए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, मासूम लड़की की मौत के बारे में बेहद दुख हुआ। मुझे उम्मीद है कि न्याय मिलेगा।

Advertisement

ममता बनर्जी आज करेंगी पीएम मोदी से मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा।

शोएब का पूरा ट्वीट क्या है?

शोएब अख्तर ने लिखा, “मासूम लड़की नम्रता की संदिग्ध मौत के बारे में पढ़कर बेहद दुख हुआ। मुझे उम्मीद है कि न्याय मिलेगा और अपराधी पकड़े जाए। मेरा दिल हर पाकिस्तानी के साथ धड़कता है चाहे वह किसी भी आस्था का हो। #JusticeForNimrita”

जया प्रदा: अखिलेश अब कभी नहीं बन पाएंगे CM तो कैसे वापस होंगे आजम पर लगे केस

कौन थी नम्रता?

– नम्रता पाकिस्तान के सिंध प्रांत में डेंटल कॉलेज में पढ़ती थी। वह लरकाना जिले के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की अंतिम वर्ष की छात्रा थी। नम्रता हॉस्टल के कमरे में मृत मिली थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसके गले में रस्सी बंधी हुई थी।

– नम्रता, घोटकी की रहने वाली थी, जहां रविवार से ही मंदिर समेत कई स्थानों पर तोड़फोड़ की घटना हुई थी। इन मामलों में 218 दंगाइयों के खिलाफ तीन मामले भी दर्ज किए गए हैं। पुलिस अभी यह तय नहीं कर पाई है कि उसने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या हुई है।

– कॉलेज की वाइस चांसलर अनीला अताउर रहमान ने कहा कि यह आत्महत्या की घटनाओं जैसे मामलों में से एक ही लगती है। हालांकि मौत के वास्तविक कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल सकेगा।

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply