सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। इसी कड़ी में जम्मू के माछिल सेक्टर में गुरुवार को एक बार फिर से पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की है। इस गोलीबारी में एक नागरिक के मारे जाने की सूचना है।

Advertisement

ceasefire_violation_30_10_2019.jpg

पाकिस्तान द्वारा यह नापाक हरकत तब की जा रही है जब यूरोपियन यूनियन के सांसद कश्मीर के दौरे पर हैं। पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किए जाने के बाद भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

लश्कर के निशाने पर विराट कोहली, आतंकियों के निशाने पर हैं ये 12 हस्तियां: रिपोर्ट

इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारी गोलाबारी की। इसमें कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन सीमा पर तनाव बढ़ गया। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। जानकारी के अनुसार, सुबह करीब दस बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी। पाक सेना ने सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार दागे। उसी समय भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू दी। इसके बाद पाक सेना ने गोलाबारी बंद कर दी।

भोपाल में हुआ ब्लास्ट, पांच बच्चे घायल, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

इस गोलाबारी में सीमा पर किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। पाक सेना पिछले काफी समय से इस गोलाबारी की आड़ में आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है, जिसे सीमा पर तैनात जवान सफल नहीं होने दे रहे हैं।

ISIS चीफ बगदादी के खिलाफ अमेरिका का ऑपरेशन, ट्रंप ने किया Tweet – ‘अभी-अभी कुछ बहुत बड़ा हुआ’

बता दें कि पाकिस्तान लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारत को उकसाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान केवल भारत नहीं बल्कि अफगान सीमा पर भी लगातार फायरिंग कर रहा है और इस फायरिंग में अफगानिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्र में रविवार को तीन महिलाओं की मौत हो गई। अफगान अधिकारियों का आरोप है कि मुल्क के पूर्वी सीमावर्ती प्रांत कुनार के नारी जिले की विवादित सीमा पर पाकिस्तान ने एक चौकी बनाने की कोशिश की थी।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply