सरकार ने एक दिन पहले ही कहा था – मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन पर्याप्त है

Advertisement

एक तरफ जहां मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो गई है वही इस गंभीर संकट के बीच अब मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी की खबरे लगातार सामने आने लगी हैं, हालात ये है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण कई जिलों में लगातार कोरोना संक्रमितों की मौत हो रही हैं। अब मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की मौत हो गई है, अस्पताल में मचा हंगामा।

उत्तर प्रदेश: कमरे में फंदे से लटक रही थी बहू, ससुराल वाले बाहर से बना रहे थे वीडियो

भोपाल में 5 लोगों की ऑक्सीजन न मिलने से मौत :

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को एमपी नगर के सिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते एक दिन में चार मरीजों की मौत हो गई, मरने वालों में 30 साल के सौरभ गुप्ता, 35 साल के तुषार, 60 साल की उर्मिला जैन और आशा पटेल हैं वही करोंद के पीजीबीएम अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से महिला की भी मौत हो गई ।

कोरोना के खतरे के बीच नवरात्रि पर्व की शुरुआत, श्रद्धालुओं को सख्ती से पालन करनी होगी कोविड गाइडलाइन

भोपल में 20 से ज्यादा कोविड अस्पतालों में भगदड़ मची :

बता दें कि शिवराज सरकार ने एक दिन पहले ही कहा था कि मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन पर्याप्त है, इसके अगले ही दिन ऑक्सीजन की कमी की खबरें आने लगीं वही भोपाल के 20 से ज्यादा अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर अफरा-तफरी मची रही, मिली जानकारी के मुताबिक एविसेना अस्पताल, आरोग्य निधि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने से आनन-फानन में परिजनों ने अपने-अपने मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया, लेकिन रात की अफरा-तफरी के बाद सुबह खबर आई कि 5 मरीजों की मौत हो गई है।

कोरोना के खतरे के बीच नवरात्रि पर्व की शुरुआत, श्रद्धालुओं को सख्ती से पालन करनी होगी कोविड गाइडलाइन

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इस लापरवाही पर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि शहर में कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होने की शिकायतें मिली थी, उनको समय पर सिलेंडर भेजे गए, यदि किसी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है तो उसकी जांच कराएंगे। बताते चले कि अप्रैल को भोपाल में संक्रमण दर 28% पर पहुंच गई वही 24 घंटे में 5200 सैंपल जांच के लिए भेज गए थे, जिनमें से 1456 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और 5 लोगों की मौत भी हो गई।

बंगाल के हुगली में मतदान के बीच हिंसा, BJP कैंडिडेट की कार पर हमला

कांग्रेस ने सरकार को घेरा-

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने जहां पैर पसार लिए है वहीं संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौतों पर सियासत में बवाल होने लगा है, इस बीच फिर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, ट्वीट कर कहा- शिवराज दमोह में चुनाव प्रचार कर रहे और राजधानी में ऑक्सीजन की कमी से 5 की मौत, महामारी में विधायक ख़रीदकर मुख्यमंत्री बने शिवराज ने बेशर्मी के सभी कीर्तिमान अपने नाम करते हुये जनता को मौत के मुहाने पर ला दिया है। शिवराज जी, ये कैसी कुर्सी हवस है..? लोग मर रहे हैं, आप चुनाव पर्यटन मे हैं।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply