आईपीएल में हुई कोरोनावायरस की एंट्री के बाद सीजन-14 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस सीजन में अभी तक कुल 29 मैच खेले गए हैं। केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती आईपीएल में कोविड-19 से संक्रमित होने वाले पहले खिलाड़ी थे। इसके बाद यह महामारी खिलाड़ियों में तेजी से फैली जिस वजह से बीसीसीआई को कड़ा निर्णय लेना पड़ा।

Advertisement

पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ जारी हुआ लुक आउट नोटिस, छत्रसाल स्टेडियम में हुई हत्या के मामले में हैं फरार

फैन्स अब इस इंतजार में है कि लीग का बीक मैच कब कहां और कैसे खेले जाएंगे। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान सामने आया है। गांगुली ने कहा है कि देश में कोरोनावायरस के हालाथों को देखते हुए 14 दिन का क्वारंटीन खिलाड़ियों के लिए कठिन है और ऐसे में देश में आईपीएल के बाकी मैच होना संभव नहीं है।

कोरोना की मार के बाद मजदूरों का पलायन, बोले- रोजी-रोटी के पड़े लाले

गांगुली ने स्पोर्टस्टार से कहा “14 दिन के क्वारंटाइन के कारण खिलाड़ियों को दिक्कत होती है। यह भारत में नहीं हो सकता। इसे संभालना मुश्किल होता है। लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि इसे कब आयोजित किया जाएगा।”

बेटी की लाश को कंधे में 25 KM पोस्टमार्टम कराने ले गया पिता और ऐसे ही वापस लौटा,उपलब्ध नही हुआ शव वाहन

उन्होंने आगे कहा “अगर कोई मामला नहीं होता तो हम जारी रखते। हमने आईपीएल पूरा कर लिया होता। खिलाड़ी बबल में थे और मैदानों पर दर्शक नहीं थे। खिलाड़ी संक्रमित नहीं हो रहे थे। जब खिलाड़ी प्रभावित हुए तो हमने इसे बंद कर दिया। दुनिया भर में होने वाली लीग को देखें। उनके पास COVID-19 मामले हैं, लेकिन उन्होंने जारी रखा है।”

कोरोना के बाद अब भोपाल में तेज़ी से फैल रहा ब्लैक फंगल इंफेक्शन

बता दें आईपीएल 2021 के बाकी मैचों की मेजबानी के लिए श्रीलंका, यूएई समेत इंग्लैंड ने भी दिलचस्पी दिखाई है। हाल ही में खबर आई थी कि इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप के फाइनल मैच में सौरव गांगुली के साथ जय शाह भी मौजूद हो सकते हैं। इस दौरान वह आईपीएल की मेजबानी की बातचीत भी कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply