नरोत्तम मिश्रा
Share this News

डिजाईनर सब्यसाची मुखर्जी के विवादित मंगलसूत्र के विज्ञापन पर मध्य प्रदेश सरकार भी आग बबूला हो गई है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सब्यसाची को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए चेतावनी दी है कि अगर विज्ञापन नहीं हटाया तो एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

डिजाईनर सब्यसाची ने एक मंगलसूत्र को डिजाइन किया है जिसके विज्ञापन में एक अर्द्धनग्न महिला को मंगलसूत्र में दिखाया गया है। इसको लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तीखी प्रतिक्रििया व्यक्त की है। वे डिजाईनर सब्यसाची के विज्ञापन से आहत हुए हैं। उन्होंने डिजाईनर को व्यक्तिगत रूप से चेतावनी दी है कि वे 24 घंटे में विज्ञापन हटा लें, नहीं तो एफआईआर दर्ज कर अलग से फोर्स भेजकर गिरफ्तारी की जाएगी।

कुर्मी समाज ने किया सरदार पटेल और उनके कार्यों को किया याद,अन्य सामाजिक संगठन भी रहे मौजूद

मर्द के बच्चे हैं तो दूसरे धर्म के प्रतीकों का विज्ञापन में उपयोग करें

मंत्री मिश्रा ने सब्यसाची मुखर्जी को चुनौती दी है कि अगर वे मर्द के बच्चे हैं तो दूसरे धर्म के प्रतीकों का अपने विज्ञापन में इस तरह उपयोग करके बताएं। हिंदू धर्मों के चिन्हों पर ही ऐसे अपमानजनक विज्ञापन क्यों बनाए जाते हैं। मिश्रा ने कहा कि मंगलसूत्र हिंदू धर्म में वैवाहिक जीवन का पवित्र चिन्ह माना जाता है। इसका पीला हिस्सा माता पार्वती और काला हिस्सा भगवान शिव का प्रतीक है। माना जाता है कि शिवजी की कृपा से महिला और उसके पति की रक्षा होती है। माता पार्वती के आशीर्वाद से वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहता है। ऐसे प्रतीकों के साथ छेड़छाड की सुनियोजित प्रक्रिया जारी है। गौरतलब है कि हाल ही में गृह मंत्री मिश्रा ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किए जाने संबंधी बयान प्रकाश झा की वेबसीरीज आश्रम के शूटिंग पर हुए विवाद के दौरान भी दिया था।

मध्यप्रदेश में पकड़ाई नकली टमाटर सॉस की फैक्ट्री,ऐसे कर रहे थे छोटे और बड़े फास्ट फूड के दुकानदारों को सप्लाई

महाराष्ट्र भाजपा के सलाहकार दे चुके हैं नोटिस
विवादित विज्ञापन को लेकर भाजपा और कुछ हिंदु संगठनों की ओर से आक्रामक प्रतिक्रिया आई चुकी है। महाराष्ट्र में तो प्रदेश भाजपा के सलाहकार द्वारा अपने वकील आशुतोष दुबे से नोटिस भेजा गया था। उसमें विज्ञापन को 15 दिन में हटाने की चेतावनी दी जा चुकी है।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े