अब परिवार के साथ धरने पर बैठेंगे संविदाकर्मी,19 से जेपी हॉस्पिटल कैम्पस में प्रदर्शन जारी

अब परिवार के साथ धरने पर बैठेंगे संविदाकर्मी,19 से जेपी हॉस्पिटल कैम्पस में प्रदर्शन जारी

Share this News

मध्यप्रदेश के एनएचएम संविदा स्वास्थ्यकर्मी कि हड़ताल 19 दिन से जारी ,अब परिवार के साथ धरने पर बैठेंगे संविदाकर्मी बैठने कि बात..

मध्यप्रदेश में परिवार के साथ धरने पर बैठेंगे संविदाकर्मी एनएचएम संविदा स्वास्थ्यकर्मी लगातार 19 दिन से भूख हड़ताल पर है। आपको बता दें एनएचएम संविदा स्वास्थ्य कर्मी संघ के बैनर तले प्रदेश भर में करीब 32 हजार से ज्यादा संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल जारी है भोपाल सिटी हॉस्पिटल कैंपस में संविदा स्वास्थ्य कर्मी सुबह 10:00 बजे से हड़ताल पर बैठे रहे और दिनभर नारेबाजी की।

पुलिस कमिश्नर सिस्टम होगा खत्म.?,लॉ एंड ऑर्डर पर नेता प्रतिपक्ष गोविन्द सिंह ने उठाए सवाल

मीडिया को जानकारी देते हुए संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी कोमल सिंह ने बताया कि 8 मई को सभी स्वास्थ्यकर्मी परिवार के साथ नीलम पार्क में धरने पर बैठे और प्रदर्शन करेंगे।

यह है प्रमुख मांगें

  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा कर्मचारियों को विभाग में रिक्त पदों पर नियमित किया जाए। अन्य कर्मचारियों को 5 जून 2018 को सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा पारित की गई नीति रेगूलर कर्मचारियों के समकक्ष 90% वेतनमान तत्काल लागू किया जाए। सीएचओ कैडर को MLHP तहत नियमित किया जाए।

भाजपा में नाराज नेताओं से मुलाकात का सिलसिला शुरू,कांग्रेस के पूर्व मंत्री शिवराज से मिलने पहुंचे सीएम हाउस

  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से हटाकर आउटसोर्स ठेका प्रथा न किए गए। सपोर्ट स्टॉफ कर्मचारियों को पुनः राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में मर्ज किया जाए अथवा विभाग में रिक्त पदों पर समायोजन किया जाए। निष्कासित कर्मचारियों को शत-प्रतिशत वापस लिया जाए
  • 5 दिसंबर से 3 जनवरी तक की गई अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान जिन कर्मचारियों पर पुलिस प्रकरण दर्ज किए गए हैं, उन्हें तत्काल वापस लिया जाए।

Download our App Now

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..