यहाँ पूरी तरह खत्म हुआ नाइट कर्फ्यू,सरकार ने किया ऐलान, लौटा कोरोना काल से पहले का दौर

    0
    134
    Share this News

    उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की तरफ से सबी मण्डलायुक्तों, अपर पुलिस महानिदेशकों, पुलिस महानिरीक्षकों तथा पुलिस आयुक्तों और जिला अधिकारियों को नाइट कर्फ्यू समाप्त किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

    कोरोना वायरस के मामलों में आई कमी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है। राज्य सरकार की तरफ से नाइट कर्फ्यू हटाने को लेकर घोषणा कर दी गई है। कोरोना की वजह से राज्य में अबतक रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहता था। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की तरफ से सबी मण्डलायुक्तों, अपर पुलिस महानिदेशकों, पुलिस महानिरीक्षकों तथा पुलिस आयुक्तों और जिला अधिकारियों को नाइट कर्फ्यू समाप्त किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

    बुजुर्गों को पेंशन देने में फैल रही मध्यप्रदेश सरकार,बुजुर्गों का कहना मरने के बाद काम नहीं आयेगी पेंशन

    पिछले कुछ महीनों से उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण काफी हद तक कम हुआ है, मंगलवार को जो आंकड़े जारी हुए हैं उनके अनुसार 18 अक्तूबर सोमवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के सिर्फ 12 नए मामले आए थे और राज्य में सिर्फ 118 ही एक्टिव केस बचे थे। सोमवार तक उत्तर प्रदेश के 75 में से 72 जिले पूरी तरह कोरोना मुक्त हो चुके थे।

    हालांकि मामले कम होने के बावजूद उत्तर प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग में ज्यादा कमी नहीं हुई है, सोमवार को पूरे राज्य में 1.27 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं। राज्य में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन टीकाकरण भी तेज गति से आगे बढ़ रहा है, रविवार तक उत्तर प्रदेश में 12 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लग चुका था। देशभर में सबसे ज्यादा वैक्सीन के टीके उत्तर प्रदेश में ही लगाए गए हैं।

    https://youtu.be/qhk1pQZ6vRg

    बता दें कि रक्षाबंधन से सीएम योगी ने रविवार की साप्ताहिक बंदी को भी समाप्त करने का आदेश दिया था। इसके बाद से प्रदेश पूरी तरह से अनलॉक हो गया था। यूपी में केवल रात्रि 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी था, बुधवार को इसे भी खत्म कर दिया गया है। यूपी में नाइट कर्फ्यू खत्म करने के साथ ही सावधानी बरतने के भी आदेश जारी किए गए हैं।

    हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े