बसपा नेता महेंद्र गुप्ता की हत्याका सीसीटीवी फुटेज आया सामने

Share this News

विधानसभा चुनाव लड़े बसपा नेता महेंद्र गुप्ता की हत्या Murder of BSP leader Mahendra Gupta का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है

छतरपुर की बिजावर सीट से विधानसभा चुनाव लड़े बसपा नेता महेंद्र गुप्ता की हत्या Murder of BSP leader Mahendra Gupta का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि हमलावर एक शख्स हाथ में बंदूक लिए भाग रहा है, जब उन्होंने महेंद्र गुप्ता को गोली मारी। महेंद्र गुप्ता 4 मार्च को छतरपुर में एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्हें घात लगाई गई। उसी दौरान गोलियां उनके सिर में मारी गईं।

Murder of BSP leader Mahendra Gupta
Murder of BSP leader Mahendra Gupta

लोकसभा सीट के उम्मीदवारों को लेकर,भोपाल के दफ्तर में बीजेपी का मंथन शुरू

पुलिस ने हत्या के 10 दिन बाद गुरुवार को मामले में खुलासा किया। एसपी अमित सांघी ने बताया कि एक आरोपी आकाश सक्सेना को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 6 अन्य आरोपी गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। जांच में सामने आया कि आरोपी दो महीने पहले से ही महेंद्र गुप्ता की हत्या  BSP leader Mahendra Gupta की योजना बना रहे थे।

सीसीटीवी से मिला क्लू, एक आरोपी को पकड़ा

एसपी ने बताया कि पुलिस ने घटना स्थल पर मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बारीकी से पड़ताल। इसके बाद रानू राजा के एक साथी आकाश सक्सेना को पकड़ा। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि रानू राजा और अन्य साथियों ने जनवरी 2024 से ही उनकी हत्या की साजिश रची थी। उनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी।

मुख्य आरोपी पर 20 हजार का इनाम घोषित

इस वारदात में शामिल 6 आरोपी अब भी फरार हैं। इसमें मुख्य आरोपी रानू राजा भी शामिल है। जिस पर पहले ही अर्जुन सिंह हत्याकांड मामले में 20 हजार रुपए का इनाम भी घोषित है।

शिवपुरी: फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया, दोस्त के स्थान पर दे रहा था परीक्षा

बिजावर सीट से लड़ा था विधानसभा चुनाव

महेंद्र गुप्ता ने साल 2023 में छतरपुर जिले की बिजावर सीट से बसपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में वे तीसरे नंबर पर रहे थे। उन्हें 10443 वोट मिले थे। महेंद्र कुमार गुप्ता बसपा के जिला उपाध्यक्ष भी थे। वे सरपंच भी रह चुके हैं। वे ईशानगर के रहने वाले थे।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें