BJP में शामिल होंगी मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव

अपर्णा यादव कल 10 बजे दिल्ली में बीजेपी ज्वाइन करेंगी। अपर्णा यादव ने 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था लेकिन वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं
Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव कल भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होंगी। अपर्णा यादव कल 10 बजे दिल्ली में बीजेपी ज्वाइन करेंगी। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगी। अपर्णा यादव ने 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था लेकिन वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं।

ये भी पढ़ेंUP Election 2022: मथुरा में BJP नेता के तीखें बोल कहा पार्टी में राम नाम की लूट मची है,दिया इस्तिफा

बता दें कि अपर्णा यादव मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं और सोशल मुद्दों पर बोलती हैं। पिछले चुनाव में उन्होंने लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था उस समय वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थी। अगर इस बार अपर्णा यादव बीजेपी के साथ आती हैं तो अखिलेश के लिए ये बड़ी शर्मिंदगी होगी। हालांकि आज उन्हें मनाने की कोशिश हुई। अपर्णा के भाई ने शिवपाल यादव से मुलाकात की लेकिन लगता है बात नहीं बनी। अब एक सवाल है कि बीजेपी अपर्णा यादव को किस सीट से टिकट देगी क्योंकि रीता बहुगुणा जोशी इस बार लखनऊ कैंट से अपने बेटे के लिए टिकट चाहती हैं और इसके लिए उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जो पी नड्डा को चिट्ठी भी लिखी है।

ये भी पढ़ेंउत्तर प्रदेश में BJP संग आने को तैयार निषाद,17 सीटों पर हो सकता है समझोता,2 सीटों पर अटकी है बात!

कौन हैं अपर्णा यादव?

  • मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी हैं
  • 2017 में लखनऊ कैंट से सपा से चुनाव लड़ी थीं
  • बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं थीं
  • ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट हैं
  • साल 2010 में मुलायम सिंह के बेटे प्रतीक यादव से शादी
  • इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में MA किया है
  • 2014 में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा की

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर बयान जारी किया था। उन्होंने कहा था कि यह उनके परिवार का मामला है और परिवार में सब ठीक है। बीते सोमवार हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी अखिलेश ने कहा था कि योगी आदित्यनाथ को हमारे परिवार की ज्यादा चिंता रहती है। चुनाव में बीजेपी कई ऐसे षड्यंत्र करने की कोशिश करेगी, लेकिन समाजवादी उन्हें सफल नहीं होने देंगे।

ये भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर का बड़ा ऐलान-कहा अकेले चुनाव लड़ेगी आज़ाद समाज पार्टी,कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की

 

उत्तर प्रदेश की सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए जुड़िये हमारे वाट्सअप ग्रुप से, इस लिंक पर करें क्लिक👇

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply