MP Politics: आज छिंदवाड़ा में हो सकता है बड़ा खेला, दल बदलने को पहुंचे संकड़ों कांग्रेसी

MP Politics: आज छिंदवाड़ा में हो सकता है बड़ा खेला, दल बदलने को पहुंचे संकड़ों कांग्रेसी

Share this News

कमलनाथ के गण छिंदवाड़ा पहुंचे एमपी सीएम मोहन यादव, करेंगे बड़ा ऐलान

MP Politics: मध्य प्रदेश में सियासी पारा गर्मजोशी पर है। ऐसे में सभी निगाहें छिंदवाड़ा पर उस समय अटक गई जब कमलनाथ के गण में एमपी सीएम मोहन यादव पहुंच गए। बुधवार को छिंदवाड़ा में सीएम मोहन यादव रोड शो करने गए हैं। इस दौरान कई कार्यकर्ता भी छिंदवाड़ा पहुंच गए हैं। अटकले लगाई जा रही हैं कि सैंकड़ों कार्यकर्ता भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।

छिंदवाड़ा पहुंचे सीएम मोहन यादव

छिंदवाड़ा पहुंचे एमपी के सीएम मोहन यादव ने पीएम मोदी को लेकर कई बातें कहीं। उन्होंने कोविड के समय देश की स्थिति, सीमा पर देश की स्थिति और राम मंदिर को लेकर भी हुंकार भरी। खबर है कि कई कांग्रेसी नेता भी सीएम मोहन यादव के समक्ष भाजपा की सदस्यता लेने वाले हैं। आज शाम तक यह भी साफ हो जाएगा कि कितने कांग्रेसी कार्यकर्ता भाजपा का दामन थामने वाले हैं।

छिंदवाड़ा हो सकता है सियासी खेला

बता दें, आज मध्यप्रदेश से कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। आज कमलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलों के भी बादल साफ हो जायेंगे। साथ ही कांग्रेस को कुल कितना घाटा होने वाला है यह स्थिति भी नजर आ जायेगी। कांग्रेस के महामंत्री उज्जवल सिंह चौहान के छोटे भाई पांढुर्ना के युवा नेता प्रवीण सिंह चौहान हैं। वे अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ छिंदवाड़ा पहुंच गए हैं। इनके बारे में चर्चा है कि वे सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इसी के साथ कांग्रेस के महामंत्री उज्जवल सिंह चौहान खुद भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

यूपी में अब सपा और कांग्रेस साथ लड़ेंगे लोकसभा चुनाव 2024

ये कांग्रेस कार्यकर्ता बदलेंगे पाला 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस महामंत्री उज्जवल सिंह चौहान के छोटे भाई प्रवीण सिंह चौहान सहित नपा अध्यक्ष संदीप घाटोडे, पार्षद प्रदीप जूननकर, दुर्गेश उईके, रोशनी गोलू कोरडे, सोनू बागडे, मदन भांगे के भाजपा में जाने के आसार हैं। नगर पालिका के उपाध्यक्ष ताहिर पटेल ने भी यह दावा किया है कि उनके साथ 11 कॉँग्रेस के पार्षद छिन्दवाड़ा आए हैं। उज्वल सिंह चौहान और प्रवीण सिंह चौहान के भाजपा में शामिल होने की बात पहले से ही कन्फर्म है।

Vyapam Scam: एमपी पुलिस भर्ती घोटाले में 10 साल बाद 7 आरोपियों को मिली सजा, जानिए पूरा मामला

कुछ कांग्रेसी रुके तो कुछ रास्ते से लौटे

उधर, कांग्रेस में कार्यकर्ताओं के दल बदलने से अफरा-तफरी मची है। 40 गाड़ियों में भरकर कांग्रेसी कार्यकर्ता छिंदवाड़ा पहुंचे थे। मगर कुछ कार्यकर्ता बीच से ही लौट आए। वहीं कांग्रेस नेता योगेश खोडे, प्रमोद बांबल, अशोक कोल्हे, परवीन बेगम, मीरा डाबरे, चंदा देशभ्रतार, लता जसूतकर, संदीप बनाईत, सुरेश सूरजूसे सहित नपा से जुड़े कई नेताओं ने भाजपा ज्वाइन करने से इंकार किया है।

एमपी चुनाव में अहम है छिंदवाड़ा सीट

मध्य प्रदेश के चुनाव में छिंदवाड़ा सीट को अहम माना जा रहा है। इसी के तहत कम मोहन यादव आज छिंदवाड़ा में रोड शो करने पहुंचे हैं। यहां कम मोहन यादव कई बड़े ऐलान कर सकते हैं और साथ ही चुनाव की रणनीति भी तैयार करेंगे। बता दे लोकसभा चुनाव की दृष्टि से भी छिंदवाड़ा सीट सबसे खास है। क्योंकि मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटो में से एक छिंदवाड़ा सीट ही है जो भाजपा के पास नहीं है। ऐसे में अगर कमलनाथ के साथ-साथ कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हो जाते हैं तो इससे कांग्रेस पार्टी को काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।