मध्य प्रदेश में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या 182 हो गई है। भोपाल में शनिवार देर शाम तीन और कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल और अपर संचालक हेल्थ डॉ वीणा सिन्हा शामिल हैं। तीसरा संक्रमित करोद सब्जी मंडी का थोक व्यापारी है। राज्य में महामारी की चपेट में आए 11 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर में शनिवार को दो संक्रमितों ने दम तोड़ा। शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 7 हुई। वहीं, छिंदवाड़ा में भी इंदौर से आए 36 साल के युवक की जान गई।

Advertisement

Capture

शुक्रवार को आईएएस अधिकारी और हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी जे. विजय कुमार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद प्रदेश के कोरोना कोर ग्रुप के 12 आईएएस अधिकारी होम क्वारैंटाइन हो गए। अब हेल्थ डिपार्टमेंट की 2 और अफसरों में संक्रमण की पुष्टि होने से उनके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। पल्लवी जैन और वीणा सिन्हा को भोपाल एम्स में भर्ती कराने के बाद उनके परिवार के सदस्यों को होम क्वारैंटाइन कर दिया गया है। हेल्थ डिपार्टमेंट के करीब 150 अधिकारी/कर्मचारियों की निगरानी की जा रही है।

सरकारी अस्पताल में मुस्लिम गर्भवती महिला को भर्ती करने से किया मना, नवजात की मौत

इन अधिकारियों ने खुद को क्वारैंटाइन किया

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने खुद को लेक व्यू अशोका होटल में क्वारैंटाइन किया। कलेक्टर निशांत बरवड़े, एस धनराजू, सुदाम पी खाड़े प्रशासन अकादमी के गेस्ट हाउस में चले गए हैं। इनके परिवार घर पर क्वारैंटाइन हैं। सभी अफसरों ने परिवार से फिलहाल दूरी बनाई है। प्रतीक हजेला भी घर पर हैं। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने भी खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है।

छह महीने के बच्चे को हुआ कोरोना, कई अस्पतालों में भटकती रही मां..

थोक सब्जी विक्रेता भी कोरोना पॉजिटव

करोद मंडी का सब्जी व्यापारी अब्दुल गफ्फार भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इससे प्रशासन के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। क्योंकि यहां हजारों लोग हर दिन सब्जी खरीदने आते हैं और पूरे शहर में सप्लाई करते हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम पता लगा रही है कि कहीं गफ्फार निजामुद्दीन की मरकज से लौटे किसी जमाती के संपर्क में तो नहीं आया। टीम उससे सब्जी खरीदने वाले फुटकर व्यापारियों की भी पहचान शुरू करेगी। फिलहाल गफ्फार का परिवार क्वारैंटाइन है।

कनिका कपूर ने जीती कोरोना से जंग, पांचवीं रिपोर्ट आई नेगेटिव..

मप्र में 182 हुए कोरोना संक्रमित

मध्य प्रदेश में 182 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनमें इंदौर 128, मुरैना 12, भोपाल 18, जबलपुर 9, उज्जैन 7, ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2 और खरगोन में एक संक्रमित मिला। इंदौर 7, उज्जैन में 2 और खरगोन और छिंदवाड़ा में एक-एक पीड़ित की मौत हो चुकी है।

 

मप्र में मृतकों की संख्या 11 हुई

  • 24 मार्च – उज्जैन की रहने वाली 65 वर्षीय महिला की मौत।
  • 25 मार्च – इंदाैर के रानीपुरा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा।
  • 27 मार्च – उज्जैन में 34 साल के बैटरी व्यवसायी की मौत। इनकी रिपोर्ट मौत के दो दिन बाद पॉजिटिव आई।
  • 29 मार्च – खरगोन के 62 वर्षीय बुजुर्ग की माैत। इनकी रिपाेर्ट मौत के दो दिन बाद आई
  • 30 मार्च – इंदौर के चंदन नगर की 49 वर्षीय जरीन बी ने दम तोड़ा।
  • 30 मार्च – इंदौर एमआर-9 की राजकुमार कॉलोनी के 41 वर्षीय युवक की मौत।
  • 02 अप्रैल – इंदौर मोती तबेला निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति की एमवाय अस्पताल में मौत हुई
  • 02 अप्रैल – इंदौर खजराना क्षेत्र निवासी 65 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा।
  • 04 अप्रैल – इंदौर एमवाय अस्पताल में भर्ती 80 साल की महिला की जान गई।
  • 04 अप्रैल – इंदौर एमवाय अस्पताल में भर्ती 42 साल का पुरुष ने दम तोड़ा।
  • 04 अप्रैल – छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती 33 साल के युवक की मौत।
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply