MP Board 12th Result LIVE: रिजल्ट घोषित, एक्ट‍िव हुआ रिजल्ट लिंक, ऐसे करें चेक

MP Board 12th Result LIVE: रिजल्ट घोषित, एक्ट‍िव हुआ रिजल्ट लिंक, ऐसे करें चेक

Share this News

MPBSE MP Board 12th Result 2021: मध्यप्रदेश बोर्ड ने आज 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया. बोर्ड ने रिजल्ट के लिए लिंक एक्ट‍िव कर दिया है. इस बार आज‍तक भी एमपी बोर्ड का र‍िजल्ट होस्ट कर रहा है. आप आजतक की वेबसाइट के जरिये आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

MPBSE MP Board 12th Result 2021: आज एमपी बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हो चुका है. बोर्ड ने आध‍िकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी कर दिए हैं.

MP Board ने 12वीं कक्षा के रिजल्ट का लिंक एक्ट‍िवेट कर दिया है. स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in, mpbse.mponline.gov.in, mpbse.nic.in समेत अन्‍य रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट पर इसे चेक कर सकेंगे.

हल्की बारिश में भोपाल क्यों हो जाता है पानी पानी,जानिए क्या है वजह

MP Board 12th Result 2021 का लिंक रिजल्‍ट की घोषणा के फौरन बाद लाइव हो चुका है. उम्‍मीदवार इस लिंक पर जाकर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. आजतक पर रिजल्ट देखने के लिए यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्ल‍िक करें. रिजल्ट आपके सामने होगा.

MP Board 12th Result 2021 direct link

बोर्ड ने इस वर्ष कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए परीक्षाएं रद्द कर दी थीं. स्‍टूडेंट्स की मार्कशीट बोर्ड के तय मार्किंग फॉर्मूले के आधार पर तैयार की गई है. बोर्ड ने 10वीं के रिजल्‍ट पहले ही जारी कर दिए हैं और अब 12वीं के रिजल्‍ट जारी किए गए हैं. रिजल्‍ट की घोषणा के साथ कोई मेरिट लिस्‍ट जारी नहीं की गई है और जो छात्र अपने रिजल्‍ट से संतुष्‍ट नहीं होंगे, वे बाद में परीक्षा देने के लिए आवेदन भी कर सकेंगे

news content source : aajtak.in

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।