बाबा एटॉमिक रिसर्च सेंटर
बाबा एटॉमिक रिसर्च सेंटर
Share this News

बाबा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की तरफ से जारी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 मई 2023 तक जारी रहेगी.10वीं 12वीं पास के लिए 4300 से ज्यादा वैकेंसी

बाबा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में इन दिनों ट्रेनी कर्मचारियों की डिमांड है. इसको पूरा करने के लिए वैकेंसी नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस बार 10वीं 12वीं पास और ग्रेजुएट कैंडिडेट्स को नौकरी देने की तैयारी की जा रही है. इसको लेकर 4300 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को BARC Recruitment की वेबसाइट barc.gov.in पर जाना होगा.

BARC की तरफ से जारी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 24 अप्रैल 2023 को शुरू होगी. इसमें सिर्फ ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है, जिसके लिए 22 मई 2023 तक का मौका मिलेगा. हालांकि, इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है. यहां वैकेंसी के लिए मांगी गई योग्यता और एप्लीकेशन फीस की डिटेल्स देख सकते हैं.

आप पार्टी का 82 आरक्षित सीटों पर फोकस,चुनाव के तीन माह पहले होंगे घोषित उम्मीदवार

BARC Trainee वैकेंसी डिटेल्स

बाबा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में Stipendiary Trainee समेत कुल 4374 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.इसमें स्टाइपेंडरी ट्रेनी के कैटेगरी 1 में 1216 और कैटेगरी 2 में 2946 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वहीं, Technical Officer के 181 पदों पर भर्तियां होंगी. कई अन्य पोस्ट के लिए सीटें रखी गई हैं जिसकी डिटेल्स नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस जमा करना बेहद जरूरी है. इसमें पदों के अनुसार फीस निर्धारित की गई है. जैसे टेक्निकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे. वही साइंटिफिक असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए फीस 150 रुपये रखी गई है. इसके अलावा ट्रेनी के लिए 100 रुपये में आवेदन कर सकेंगे. एससी, एसटी के लिए मुफ्त में आवेदन करने का ऑप्शन है.

मध्यप्रदेश में 50 फीसदी MLA के कट सकते हैं टिकट,सर्वे रिपोर्ट से घबराई BJP,मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार?

कौन कर सकता है अप्लाई?

Stipendiary Trainee कैटेगरी एक में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा मांगी गई है. वही कैटेगरी दो के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जबकि पोस्ट के अनुसार 12वीं पास की योग्यता भी रखी गई है. योग्यता और आयु सीमा की डिटेल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

Download our App Now

Comments are closed.