नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक फोन कॉल से पाकिस्तान में आधी रात को हड़कंप मच गया। पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच आधे घंटे तक बात हुई तो इमरान खान के पसीने छूट गए। पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के दौरान नाम लिए बिना कहा कि इलाके के कुछ नेता भड़काऊ बयान देकर माहौल खराब कर रहे हैं। इसके फौरन बाद ट्रंप ने इमरान खान को फोन लगाया और जमकर डांट पिलाई।

ट्रंप ने इमरान से कहा कि वो खुद कश्मीर को लेकर भड़काऊ बयान देना बंद करें और अपने मंत्रियों को भी ऐसा करने से रोकें। दरअसल, पीएम मोदी ने ट्रंप से फोन पर आधे घंटे तक बात की और पाकिस्तान की तरह से हो रही हरकतों के बारे में जानकारी दी जिसके फौरन बाद इमरान को ट्रंप का फोन आया।

इमरान खान फिर ट्रंप के आगे गिड़गिड़ाता रहा। उसके बाद आधी रात को इमरान के मंत्री ने आनन फानन में प्रेस कॉंफ्रेंस बुला ली। पाकिस्तान की घबराहट ने साफ कर दिया है कि उनके सिर पर भारत का खौफ इस कदर मंडरा रहा है कि उनकी नींद और चैन दोनों उड़ गए हैं।

यह भी पढ़े : PM मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को लगाया फोन, आधे घंटे इन मुद्दों पर हुई बात, बिना नाम लिए PAK पर भी साधा निशाना

डोनाल्ड ट्रंप के इस फोन के बाद तो पाकिस्तान में हड़कंप मच गया। पाकिस्तान को लगने लगा है कि अब वो किसी सूरत में बचने वाला नहीं है इसीलिए आधी रात को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने प्रेस कॉंफ्रेंस बुला ली और शेखी बघारने लगे।

शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा, “उन्होंने सदर ट्रंप को इस वक्त जो मोदी सरकार के कदमों की वजह से इलाके के सूरत-ए-हाल है उससे आगाह किया और ज़ोर देकर कहा कि पांच अगस्त के जो हिन्दुस्तानी फैसले हैं उन्होंने बहुत संगीन सूरत-ए-हाल से इस इलाके को दो चार कर दिया है।“

जम्मू कश्मीर में हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं और घाटी में लैंडलाइन फोन काम कर रहे हैं। सोमवार से बच्चे स्कूल जाने लगे हैं, बाज़ारों में रौनक है, अब आज से बाकी स्कूल भी खुल जाएंगे। यही देखकर पाकिस्तान की छाती पर सांप लोट रहा है और इसी सांप का ज़हर वो हर जगह उगल रहा है। डोनल्ड ट्रंप से बातचीत में भी उसके सिर पर यही फितूर सवार था। इमरान की बातचीत में वही था जो पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं के साथ हुआ है। पाकिस्तान इसीलिए बार बार मुस्लिम कार्ड खेल रहा है।

@vicharodaya

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here