मंत्री विश्वास सारंग ने सुभाष नगर रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण कहा सब कुछ रहा ठीक तो जल्द शुरू होगा यातायात

मंत्री विश्वास सारंग ने सुभाष नगर रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण कहा सब कुछ रहा ठीक तो जल्द शुरू होगा यातायात

Share this News

भोपाल में लंबे समय से बनकर तैयार सुभाष नगर रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) को शुरू करने की तैयारी तेज हो गई है। रविवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री और नरेला विधायक विश्वास सारंग ने फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। मेट्रो निर्माण की वजह से आरओबी यातायात के लिए शुरू नहीं किया गया था। अब आरओबी को शुरू करने के लिए यातायात निकाल टेस्टिंग की जाएगी। जिसके बाद सबकुछ ठीक रहने पर आरओबी शुरू कर दिया जाएगा।

मंत्री विश्वास सारंग पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से चर्चा करते हुए

सारंग ने कहा कि मैदा मिल की तरफ आरओबी पर चढ़ने और उतरने वाले ट्रैफिक से दुर्घटना की संभावना बन रही थी। इसके लिए एक रोटरी और सिग्नल लगाने के लिए तय किया गया था। जिसको लेकर आज निरीक्षण में पीडब्ल्यूडी के अधिकारयों के साथ रोटरी और सिग्नल को लेकर जगह चिन्हित की गई। इसके बाद यहां से एक सप्ताह तक ट्रैफिक को निकालकर जांच की जाएगी। यदि कोई दिक्कत नहीं आती है तो आरओबी जनता के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

MP के कर्मचारी आज सामूहिक अवकाश पर संगठनों का दावा- सरकारी दफ्तरों में 100% रहेगा लॉकडाउन

सारंग ने फ्लाईओवर के शुरू नहीं होने के लिए मेट्रो का काम और उसके बाद 15 महीने के लिए आई कांग्रेस सरकार ने सभी कामों को ठप करने की बात कही। आरओबी पर एक सप्ताह के अंदर यातायात को निकाल कर टेस्टिंग की जाएगी। सबकुछ ठीक रहने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फ्लाईओवर का उद्घाटन कर जनता को सौगत देंगे।

सारंग ने कहा कि आरओबी हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट है। शुरू होने से नरेला विधानसभा की जनता समेत करीब 2 लाख की आबादी को फायदा होगा। इसके शुरू होने से ओल्ड सुभाष नगर, न्यू सुभाष नगर, पद्यनाभ नगर, अशोका गार्डन, अशोक विहार, पंजाबी बाग, गोविंद गार्डन, एमपी नगर, अरेरा हिल्स, गौतम नगर, रचना नगर, कस्तूरबा नगर की जनता को सीधा फायदा होगा।

मध्यप्रदेश में अभी नहीं होगें नगरी निकाय चुनाव,हाईकोर्ट में राज्य निर्वाचन आयोग ने पेश किया जवाब

21 करोड़ की लगात से तैयार हुआ आरओबी

सुभाष नगर आरओबी करीब 21 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है। आरओबी की कुल लंबाई 641 मीटर है। इसकी चौड़ाई 15 मीटर की करीब है।

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।