• इस स्कूटर को डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट के लिए IP54 रेटिंग दी गई है
  • Advertisement
  • इसमें लिथियम बैटरी लगी है, जिसे फुल चार्ज होने में तीन से चार घंटे का समय लगता है

रेल कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन का लाभ; ओपीएस में पंजीकृत हो सकेंगे कर्मचारी, रेलवे बोर्ड ने जारी किए आदेशरेल कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन का लाभ; ओपीएस में पंजीकृत हो सकेंगे कर्मचारी, रेलवे बोर्ड ने जारी किए आदेश

लेनोवो ने अपने M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर को चीन में पेश कर दिया है। यह फिलहाल प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है और दो कलर ऑप्शन में अवेलेबल है। 12 किलो वजनी यह स्कूटर 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने में समक्ष है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने में इसे 3 से 4 घंटे लगते हैं। इसकी कीमत 21 हजार रुपए के लगभग है। इसका मुकाबला पिछले दिनों चीन में लॉन्च हुए श्याओमी Mijia इलेक्ट्रिक स्कूटर 1S से होगा। इसकी कीमत 22 हजार रुपए के लगभग है। भारत में इस तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर इतने लोकप्रिय नहीं है लेकिन चीन में यह काफी पॉपुलर हैं।

लेनोवो M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर: कीमत और उपलब्धता

  • लेनोवो साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, एम2 इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत 21360 रुपए है।
  • फिलहाल यह सिर्फ चीन में अवेलेबल है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च करेगी।

लेनोवो M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर: फीचर्स एंड स्पेसिफिकेशन

  • कंपनी के मुताबिक, इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। फुल चार्ज होने पर यह 30 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। यानी कहा जा सकता है कि आसपास या कम दूरी का सफर करने के लिए स्कूटर इस्तेमाल की जा सकता है।
  • इसमें लिथियम बैटरी लगी है, जो 350 वॉट का पावर आउटपुट जनरेट करती है। बैटरी को फुल चार्ज होने में तीन से चार घंटे का समय लगता है। बैटरी लेवल को वीचैट ऐप से भी भी चेक किया जा सकता है। https://youtu.be/yAfUGDuVKao
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply