नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी. मुलाकात शाम 4.30 बजे साउथ ब्लॉक स्थित पीएम के दफ्तर में होगी. ममता बनर्जी ने मोदी से होने वाली मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताते हुए कहा कि वह इस दौरान राज्य से जुड़े कई मुद्दों को उनके सामने उठाएंगी, जिसमें राज्य को मिलने वाला कोष का मुद्दा अहम है. मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले बनर्जी ने कहा कि वह राज्य के नाम में परिवर्तन, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय जैसे मुद्दों को उठाएंगी.

Advertisement

ममता ने कहा कि उनकी यात्रा नियमित कामकाज का हिस्सा है. दोनों नेताओं के बीच मुलाकात को लेकर बने माहौल के बीच उनकी यह टिप्पणी आई है. हाल के आम चुनाव से ही उनके रिश्ते अच्छे नहीं है. क्योंकि यह ऐसे समय में हो रही है जब सत्तारूढ़ टीएमसी के कई नेता और कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार शारदा पोंजी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के घेरे में हैं.

शारदा समूह की कंपनियों ने लाखों लोगों को उनके निवेश पर ज्यादा लाभ का वादा करते हुए 2500 करोड़ रुपये की जालसाजी की. विपक्षी पार्टियां ये आरोप लगा रही है राजीव कुमार को जब सीबीआई का शिकंजा कस रहा है तब सीएम ने पीएम से मिलने का समय मांगा था.

गौरतलब है कि पिछले 2 साल से ज्यादा समय के भीतर ममता की मोदी से वन-टू-वन कोई मुलाकात नहीं हुई है. हालांकि मंगलवार को दिल्ली पहुंचने पर उनसे जब राजीव कुमार पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ नहीं बोला.

ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी. ममता ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की बधाई.” ममता विभिन्न मु्द्दों पर चर्चा के लिये बुधवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात कर सकती हैं. मोदी ने ममता की बधाई स्वीकार करते हुए अंग्रेजी और बंगाली में ट्वीट किया, “धन्यावाद ममता दीदी.

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply