न्यूजीलैंड की हार भारत के लिए बनी वरदान, समझिए सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी गणित

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। सभी को उम्मीद थी कि विराट कोहली की टीम पाकिस्तान को हराकर अपने अभियान की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में करेगी, हालांकि टीम इंडिया ने फैंस की इच्छाओं को धराशायी कर दिया और पड़ोसी देश के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के खिलाफ हार ने भारत के ड्रेसिंग रूम में खलबली मचा दी है और सेमीफाइनल में पहुंचने की हर लड़ाई अब करो या मरो का मैच बन गई है।

Advertisement

प्लेइंग इलेवन में बदलाव के संकेत

31 अक्टूबर की रात टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरना है और अगर भारत कीवी टीम से हारता है तो उसे विश्व कप के बिना ही स्वदेश लौटना होगा। यही वजह है कि कप्तान विराट कोहली इस अहम मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने के मूड में नजर आ रहे हैं और अभ्यास सत्र की तस्वीरों को देखकर इस बात के संकेत भी मिल रहे हैं।

BCCI ने शेयर की तस्वीरें

BCCI के ट्विटर हैंडल पर टीम इंडिया के अभ्यास की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिसमें सभी खिलाड़ी चार के ग्रुप में कैचिंग प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। कोहली, अश्विन, शार्दुल ठाकुर और वरुण चक्रवर्ती साथ मे नज़र आये।

धोनी के ट्रम्प कार्ड शार्दुल आ सकते है भारत के काम

शार्दुल जिस तरह से मैदान पर अभ्यास करते नजर आ रहे हैं, उसे देखकर कहा जा सकता है कि विराट उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के पूरे मूड में दिख रहे हैं। एक अन्य फोटो में ईशान किशन भी फील्डिंग प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं।

न्यूजीलैंड की हार भारत के लिए बनी वरदान, समझिए सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी गणित

शार्दुल का हालिया फॉर्म अभूतपूर्व रहा है और उन्होंने आईपीएल में धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। भुवनेश्वर खिलाफ लय में नहीं दिख रहे है और माना जा रहा है कि उनकी जगह शार्दुल को मौका मिल सकती है।

हार्दिक ने की गेंदबाजी

टीम इंडिया के लिए एक और अच्छी खबर अभ्यास सत्र से आई है। टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट नजर आए और वह भी लंबे समय बाद गेंदबाजी करते नजर आए।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply