मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन
मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन

मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा (Prelims Exam) 24 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी.
Advertisement

मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से पीसीएस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 09 फरवरी 2022 को बंद हो जाएगी. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं किया है वो MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एमपी स्टेट सिविल सर्विस और स्टेट फॉरेस्ट सिविल सर्विस (MP Forest Service Exam) पदों के लिए भर्तियां की जाएंगी. एमपी एसएसई 2021 और एमपी एसएफएसई 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया एमपीपीएससी द्वारा 10 जनवरी 2022 को शुरू की गई थी.

MPPSC के कार्यक्रम के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा (MPPSC SSE Prelims Exam 2022) 24 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 जनवरी 2022 को शुरू होगी. प्रीलिम्स परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 9 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया है.

IAS, IPS परीक्षा के लिए शुरू हुए आवेदन,ऐसे करें आवेदन और ये रहेंगी प्रक्रिया

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- mppsc.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर UPCOMING EXAM/INTERVIEW के लिंक पर जाएं.

स्टेप 3: अब Recruitment Advertisement for State Engineering Service Examination 2021 के लिंक पर जाएं.

स्टेप 4: अब Registration के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 5: मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.

स्टेप 6: प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से Application form भरें.

Direct Link से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

महत्वपूर्ण तारीखें –

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख – 10 जनवरी 2022 ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख – 9 फरवरी 2022 फॉर्म में करेक्शन- 15 जनवरी से 11 फरवरी प्रारंभिक परीक्षा – 24 अप्रैल 2022 एडमिट कार्ड – 15 अप्रैल 2022

एग्जाम डिटेल्स

मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल 2022 को किया जा सकता है. यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी. पहली पाली जो सुबह 10:00 से होगी जिसमें सामान्य अध्ययन का पेपर होगा. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा 2:15 से होगी इसमें सामान्य अभिरुचि परीक्षण का प्रश्न पत्र आयोजित किया जाएगा.

स्वर कोकिला लता दीदी को 51 साल में भारत रत्न सहित मिलें 75 से ज्यादा अवॉर्ड

जानें योग्यता

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार राज्य सेवा परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. योग्यता सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना देखें.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply