शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान अब 8 लाख आय वाले परिवार के बच्चे की भी फीस भरेगी मध्यप्रदेश सरकार

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान अब 8 लाख आय वाले परिवार के बच्चे की भी फीस भरेगी मध्यप्रदेश सरकार

Share this News

8 लाख आय वाले परिवार के बच्चे की भी फीस भरेगी मध्यप्रदेश सरकार,शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान

सीएम शिवराज ने कहा, आज हम एक फैसला कर रहे हैं। 8 लाख आय वाले परिवार के बच्चे की भी फीस भरेगी मध्यप्रदेश सरकार अभी तक 6 लाख आय वाले परिवारों के बच्चों की फीस सरकार भरती है। अनुसूचित जाति के छात्रों को पढ़ाई के लिए कमरे लेने पर कमरे का किराया सरकार भरेगी। ‘कायाकल्प योजना’ के तहत हॉस्टलों की बेहतर व्यवस्था कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में 20 फीसदी भूखंड अनुसूचित जाति के युवाओं के लिए आरक्षित होंगे। नगरीय निकायों में अब मेन होल की सफाई मशीनों से होगी। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, मंत्री भारत सिंह कुशवाह समेत कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मेरी पत्नी के पूर्वज सयाजीराव गायकवाड़ महाराज ने बाबा साहब को पढ़ाई के लिए विदेश भेजा था। कांग्रेस ने बाबा साहब को कभी सम्मान नहीं दिया। 75 साल बाबा साहब को सम्मान के लिए इंतजार करना पड़ा। सिंधिया ने हाथ जोड़कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से निवेदन करते हुए कहा, ग्वालियर में अंबेडकर धाम बनाने के लिए सरकारी जमीन दें।

सीबीआई ने केजरीवाल से साढ़े 9 घंटे की पूछताछ,दागे 56 से ज्यादा सवाल

सीएम ने कहा कि अनुसूचित जाति के अंतर्गत आने वाली प्रमुख उप-जातियों के कल्याण बोर्ड बनाए जाएंगे, बोर्ड के चेयरमेन को मंत्री का दर्जा देंगे। इस दौरान सीएम शिवराज कहा, बाबा साहब के पंचतीर्थ अब तीर्थ दर्शन में शामिल किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 100 करोड़ की लागत से संत रविदास जी का विशाल मंदिर भी सागर में बनाया जाएगा। रविदास जी के मंदिर में प्रदेश भर से लाई गई ईंटें लगाई जाएंगी। BJP प्रदेश में गांव-गांव से ईंट एकत्रित करेगी।

Download our App Now

8 लाख आय वाले परिवार के बच्चे की भी फीस भरेगी मध्यप्रदेश सरकार,शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..