आचार संहिता के पहले एक्टिव मोड में मध्यप्रदेश सरकार,मंत्रालय में रात तक दौड़ती रहीं फाइलें

आचार संहिता के पहले एक्टिव मोड में मध्यप्रदेश सरकार,मंत्रालय में रात तक दौड़ती रहीं फाइलें

Share this News

लोकसभा चुनाव में आचार संहिता लगने से ठीक पहले मध्य प्रदेश सरकार एक्टिव मोड मैनेजर आ रही है इस दौरान सभी मंत्री व विधायक दिन भर अलग-अलग योजनाओं में भूमि पूजन और लोकार्पण करते नजर आए.

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले देश भर में आचार संहिता लगने वाली है जिसका असर मध्य प्रदेश सरकार में बड़ी हलचल को ही देखकर लगाया जा सकता है आपको बता दें देश में आचार संहिता लगने वाली है इसका पता इस बार लगभग 27 घंटे पहले चल चुका है जिसके बाद दिनभर मंत्रालय में फाइल तेजी से एक जगह से दूसरी जगह पर जाती हुई दिखी

इस दौरान प्रदेश भर में लगभग 93 ias और ips अधिकारियों का तबादला भी किया गया जिसका आदेश तीन बार में आया आपको बता दे आदेश की है पहली सूची शुक्रवार तड़के सुबह 3:30 बजे जारी की गई थी तो वहीं दूसरी सूची दोपहर 2:00 बजे और अंत में तबादले की आदेश की अंतिम सूची शाम 4:30 बजे जारी की गई

सामान्य प्रशासन विभाग (GAD), होम, नगरीय विकास, आबकारी समेत कई विभागों ने ताबड़तोड़ सवा सौ से अधिक अफसरों के ट्रांसफर कर दिए।

दूसरी ओर, प्रदेश में 24 घंटे के भीतर किए जाने वाले निर्माण कार्यों के भूमिपूजन-लोकार्पण के काम में अचानक तेजी आ गई। मंत्री, सांसद और विधायक अपने जिलों में सुबह से शाम तक भूमिपूजन और लोकार्पण में जुटे रहे।

MP में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ा, मार्च की सैलरी में मिलेगा लाभ

यहां भी विकास कार्य की सौगातें

  • सीहोर जिले की आष्टा में शुक्रवार को विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने वार्ड 16 दरगाह के पास विकास कार्यों का भूमि भूजन किया गया। वार्ड 15 और 16 में पानी की टंकी,सीसी रोड, आंगनवाड़ी का भूमि पूजन किया गया।
  • आष्टा में 143 नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जाना है। इस योजना के अंतर्गत जावर क्षेत्र में कुल 14 ट्रांसफार्मर लगना हैं। जावर नगर के 4 ट्रांसफार्मरों का संपूर्ण कार्य पूर्ण होने पर शुक्रवार को आष्टा विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने एक समारोह में नए लगाए गए 4 ट्रांसफाॅर्मरों का स्विच ऑन कर विद्युत वितरण शुरू किया।

बसपा नेता महेंद्र गुप्ता की हत्याका सीसीटीवी फुटेज आया सामने

  • नर्मदापुरम जिले के इटारसी के नजदीक सोनासांवरी पंचायत के भवन का लोकार्पण विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीतासरन शर्मा ने किया। उनके साथ अध्यक्ष जनपद पंचायत नर्मदापुरम भूपेंद्र चौकसे भी थे। पंचायत भवन का निर्माण 14 लाख 12,968 रुपए की लागत से किया गया।
  • बालाघाट में नगर पालिका में चार नए वाहनों की नपाध्यक्ष, सभापति और पार्षदों ने विधिवत पूजा अर्चना की। इसके बाद सफाई वाहनों की समस्या से जूझ रहे नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 3, 4, 31 और 32 को वाहनों का प्रदाय भी कर दिया गया है।
  • बैतूल सांसद डीडी उइके ने शुक्रवार को मुल्ताई विधानसभा क्षेत्र में पारस ठानी से खड़कवार तक विशेष मद से बनने वाली साढ़े 4 करोड़ की लागत की सड़क का भूमि पूजन किया। गुरुवार उन्होंने भैंसदेही विधानसभा के तहत ग्राम बालनेर से चौगड़ तक 430.22 लाख की लागत से बनने वाली 4 किमी सड़क का भूमि पूजन किया था।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।