मध्य प्रदेश के हरदा में सिविल लाइन पुलिस थाने से करीब 500 मीटर दूर एक मकान में कथित तौर पर अवैध पटाखे बनाए जाते थे। यहां सोमवार (10 मई) देर शाम अचानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत हो गई।

Advertisement

मध्य प्रदेश के हरदा में बड़ा हादसा होने की खबर है। बताया जा रहा है कि सिविल लाइन पुलिस थाने से करीब 500 मीटर दूर एक मकान में कथित तौर पर अवैध पटाखे बनाए जाते थे। यहां सोमवार (10 मई) देर शाम अचानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत हो गई।

भोपाल में चलती एंबुलेंस में लगी आग, पुलिसकर्मियों ने पाया काबू देखें विडियों

यहां हुआ दर्दनाक हादसा
सिविल लाइन पुलिस थाना प्रभारी हिमलेंद्र पटेल ने बताया कि यह घटना हरदा शहर के मगरधा रोड स्थित बैरागढ़ के एक मकान में हुई। मृतकों की पहचान विमला बाई (60), शांता बाई (80) और पप्पी (16) के रूप में हुई है। जांच में सामने आया है कि तीनों पटाखे बना रही थीं। धमाके के बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

मध्य प्रदेश के इन शहरों में होगी शराब की होम डिलीवरी,प्रस्‍ताव जारी

धमाके के बाद घर में लगी आग
पुलिस ने बताया कि इस हादसे में घर के दूसरे कमरे में मौजूद दो अन्य लोग घायल हो गए, जिनका हरदा अस्पताल में इलाज चल रहा है। जांच में पता लगा कि पटाखों में अचानक विस्फोट हो गया था, जिससे घर में आग लग गई। आग लगने के बाद काफी देर तक पटाखों में विस्फोट होते रहे। मामले की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अवैध तरीके से बनाए जा रहे थे पटाखे
हरदा जिले के अपर कलेक्टर जेपी सय्याम ने बताया कि इस घर में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे। उन्होंने कहा, ‘इस बात की भी जांच की जा रही है कि इस परिवार को पटाखे बनाने के लिए विस्फोटक पदार्थ सहित कच्चा माल कहां से मिला था।’

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply