Share this News

सरकार द्वारा लॉकडाउन में कई बातों के लिए अनुमति के बाद मोबिलिटी प्लेटफॉर्म और कैब सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी Ola ने सरकार के दिए निर्देशों का पालन करते हुए देश के कई राज्यों के कुछ शहरों में परिचालन दोबारा शुरू करने का फैसला कर लिया है। जिसके चलते Ola कंपनी ने ’10 स्टेप्स टू अ सेफर राइड’ नाम की एक योजना लाँच की है।

Army Rally Bharti 2020 : 8वीं पास युवाओं के लिए भारतीय सेना में नौकरी का अवसर, ऑनलाइन करें आवेदन

कहा शुरू करेगी Ola परिचालन :

कैब सर्विस प्रोवाइडर Ola कंपनी ने अपने फैसले के तहत बताया कि, वह अपनी सर्विस सरकार द्वारा बताए गए ग्रीन और ऑरेंज जोन में शामिल लगभग 100 शहरों में ही दोबारा परिचालन शुरू करेगी। उसके लिए ही कंपनी ने यह योजना लाँच की है। कंपनी ने आगे कहा है कि, उसके लिए अपने ग्राहकों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है और कोरोना संकट में स्वास्थ्य और कल्याण की साझा जिम्मेदारी के महत्व को दोहराते हुए ड्राइवर-पार्टनर और ग्राहकों के लिये राइडिंग का एक सुरक्षित अनुभव देने की कंपनी की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है।

इस्तीफा देकर निकली आईएएस रानी नागर, घरौंडा में गाड़ी खराब हुई, विभाग से नहीं बल्कि फेसबुक से मदद मिली

क्या है ’10 स्टेप्स टू अ सेफर राइड’ :

Ola की ’10 स्टेप्स टू अ सेफर राइड’ योजना के मुताबिक, सभी राइड्स केवल सरकार द्वारा चिन्हित किए गए ग्रीन और ऑरेंज जोन के सुरक्षा क्षेत्रों में होंगी। प्रत्येक ड्राइवर-पार्टनर द्वारा सुरक्षा नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए हर राइड से पहले और बाद में एक अनिवार्य सेल्फी प्रमाणन प्रणाली रखी गई है। इसके अलावा, प्रत्येक राइड के बाद सभी कारों को साफ और सेनिटाइज किया जाएगा और एक फ्लेक्सिबल कैंसिलेशन स्कीम भी रखी गई है, जिसके अंतर्गत ग्राहक और ड्राइवर पार्टनर किसी राइड को निरस्त कर सकते हैं।

शराब नहीं बिकने से हो रहा था 700 करोड़ रुपए का नुकसान

कंपनी ने दी जानकारी :

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि,

  • ड्राइवर-पार्टनर्स को रेड जोन्स में यात्रा करने की अनुमति नहीं है।
  • सभी ड्राइवर Ola वाहन सरकार द्वारा बताये गए रेड या कंटेनमेन्ट जोन्स में नहीं चलेंगे।
  • सभी ड्राइवर-पार्टनर्स को मास्क पहनने अनिवार्य हैं।
  • Ola ड्राइवर को अपने पार्टनर एप के माध्यम से एक सेल्फी शेयर कर हर राइड के शुरू होने से पहले इसका प्रमाण देना है।
  • ड्राइवर-पार्टनर्स को मास्क, सेनिटाइजर और डिसइंफेक्टेन्ट दिये जाएंगे और वे अपने शहरों के सभी वॉक-इन सेंटर में यह चीजें ले सकते हैं।