हर साल की तरह 1 अप्रैल को अप्रैल फ़ूल्स डे मनाया जाता है। इसे भारत में मूर्ख दिवस भी कहा जाता है। इस दिन लोग एक दूसरे को बेवकूफ बनाकर खुश होते हैं। हालांकि, इस साल कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में लॉक डाउन की स्थिति है। लोग अपने घरों में बंद हैं। अगर आप भी लॉक डाउन में किसी को अप्रैल फूल बनाना चाहते हैं तो इन ट्रिक्स को अपनाकर आप इसे सेलिब्रेट कर सकते हैं। 

युवक पर बाघ ने किया हमला, आधा घंटे तक किया बचाव, शोर मचाकर साथियों ने भगाया..

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि लॉक डाउन में हमें आवश्यक सावधानियां बरतनी पड़ रही है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग प्रमुख है। ऐसी स्थिति में आप अपने फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही आप अपने घर में भी भाई और बहनों को भी बेवकूफ बना सकते हैं। आइए ट्रिक्स जानते हैं।  

कोरोना का कहर: आर्थिक मंदी से जूझ रही जनता को EMI और किसानों को ब्याज दर में राहत..

1. आप अपने दोस्त को फोन कर बताएं कि एक ऐसा एप प्ले स्टोर पर आया है जो लॉक डाउन में आपको ट्रैक करता रहता है कि आप घर के अंदर हैं या बाहर। अगर बाहर दिखे तो स्वास्थ्य विभाग को सुचना मिल जाती है। यह जान आपका दोस्त गूगल पर एप को ढूंढने की कोशिश करेगा। अगर नहीं मिला तो वह आपको फोन करेगा। फिर आप बताएं कि उसे अप्रैल फ़ूल बनाया गया है। 

जैकलीन और बादशाह के गाने पर लगा कॉपी का आरोप..

2. लॉक डाउन के कारण अगर आप अपना पसंदीदा टीवी प्रोग्राम नहीं देख पाते हैं तो टीवी के स्क्रीन पर सेलो टेप लगा दें। अब अगर कोई टीवी चलाने की कोशिश करेगा तो टीवी ऑन नहीं होगा। 

3. अगर आप अपने पार्टनर को अप्रैल फूल बनाना चाहते हैं तो जब आपका पार्टनर वर्क फ्रॉम होम कर रहा हो और सिस्टम छोड़कर कहीं जाएं तो कंट्रोल और ऑल्ट बटन को एकसाथ प्रेस करें। इसके बाद कोई भी नेविगेशन बटन दबाएं। ऐसा करने से सिस्टम का स्क्रीन उल्टा हो जाएगा। इसके बाद जब आपका पार्टनर फिर से सिस्टम पर आएगा तो उनको सिस्टम उल्टा दिखेगा। 

कोरोना का कहर: लॉकडाउन का उल्लंघन कर 60 मजदूर ट्रकों में छुपकर जाते पकड़ाएं..

4. अगर आप अपने पेरेंट्स को अप्रैल फूल बनाना चाहते हैं तो जब कभी आपके पेरेंट्स मोबाइल को छोड़कर जाएं तो झट से प्ले स्टोर से ब्रोकेन स्क्रीन एप डाउनलोड कर मोबाइल स्क्रीन लगा दें। अब जब आपके पेरेंट्स फोन को देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे। जब वह ज़्यादा टेंशन में आ जाएं तो उन्हें इसके बारे में बताएं।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply