मध्यप्रदेश में गुरुवार शाम अचानक मौसम बदल गया। राजधानी में घने बादल छाने के बाद गरज चमक के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। कोलार इलाके में एक्टिवा से जा रहे युवक पर अचानक बिजली गिर गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुंची। युवक के शव को हमीदिया अस्पताल भेजा गया है। इसके अलावा कई इलाकों में ब्लैक आउट हो गया। कई क्षेत्रों में सड़कों पर जाम की स्थिति भी बनी है। भोपाल में कई जगह ओले भी गिरे हैं।

Advertisement

भोपाल में सुबह से मौसम साफ था, लेकिन शाम होते-होते बादल छा गए। शाम करीब 5 बजे आसमान में घने बादल छाए। 6 बजे के बाद आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। शहर के कई इलाकों में ओले भीे गिरे। वहीं, कोलार क्षेत्र में सर्वधर्म धर्म पुल के पास एक्टिवा से जा रहे युवक पर अचानक बिजली गिर गई। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस का कहना है कि युवक की पहचान नहीं हो पाई है। एक्टिवा नंबर के आधार पर पहचान की जा रही है।

कोरोना पर मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी की बैठक जारी, ममता बनर्जी नहीं हुईं शामिल

कई इलाकों में ब्लैक आउट और लगा जाम

तेज बारिश और आंधी की वजह से पुराने भोपाल, अवधपुरी, अयोध्या बायपास, रायसेन राेड, पिपलानी, कोलार के आदि क्षेत्रों में ब्लैक आउट हो गया। इसके अलावा बिट्‌टन मार्केट समेत कई क्षेत्रों में जाम की स्थिति भी बन गई।

मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया, पूर्वी राजस्थान में सिस्टम बना हुआ है। इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र में ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इस वजह से नमी आने से मौसम में बदलाव हुआ है। शुक्रवार को वेस्टर्न डिस्टरबेंस बन रहा है। अगले दो से तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने के आसार हैं। इस दौरान तेज हवा के साथ ओले गिर सकते हैं। हालांकि तापमान में ज्यादा अंतर नहीं आएगा। रीवा संभाग को छोड़कर मध्यप्रदेश में बारिश होने की संभावना है। शाह ने बताया कि अभी तक भोपाल, ग्वालियर, गुना, रतलाम में बारिश रिकॉर्ड की गई है।

बेटे के बर्थ-डे पर देर से घर पहुंचने की मिली ऐसी सजा कि सुनकर कांप उठेगी रूह

मौसम विभाग ने गरज के साथ बिजली गिरने व 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलने और कहीं-कहीं ओले गिरने की संभावना जताई है।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply