स्टाफ नर्स भर्ती के लिए आवेदन

UP NHM Recruitment 2021: नेशनल हेल्थ मिशन उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश में स्टाफ नर्स पदों पर भर्ती जारी है

Advertisement

NHM UP Jobs, UP NHM Recruitment 2021: नेशनल हेल्थ मिशन उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश में स्टाफ नर्स पदों पर भर्ती जारी है. भर्ती के माध्यम से प्रदेश में स्टाफ नर्स के कुल 2445 पद भरे जाएंगे. बता दें कि यूपी स्टाफ नर्स भर्ती के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट नजदीक आ चुकी है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह जल्द से जल्द इसके लिए अप्लाई कर लें.

रेलवे में 1660 से अधिक पदों पर 10वीं और 12वीं पास आज से करें आवेदन, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी Railway Bharti 2021

यूपी स्टाफ भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इसके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 9 नवंबर 2021 है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. इससे पहले भर्ती की आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2021 से शुरू की गई थी.

Sarkari Naukri 2021: दिवाली बाद होगी 29 हजार पदों पर भर्ती, यहां जानें, कब, किन पदों पर करना है अप्लाई

UP NHM Recruitment 2021: वैकेंसी डिटेल
नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के माध्यम से प्रदेश में स्टाफ नर्स के 2545 पद भरे जाएंगे. इसमें चाइल्ड हेल्थ केयर में 189 सीटें, एनबीएसयू के लिए 320 सीटें, एनआरसी के लिए 54 और एसएनसीयू के लिए 36 सीटें निर्धारित की गई है. इसके अलावा कम्युनिटी प्रोसेस में स्टाफ नर्स के लिए भी 500 सीटें शामिल हैं.

 

UP NHM Recruitment 2021: शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा
उपरोक्त पदों के लिए बीएससी नर्सिंग डिग्री धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा डिप्लोमा सर्टिफिकेट नर्सिंग करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं. साथ ही उम्मीदवार का रजिस्ट्रेशन स्टेट नर्सिंग ऑफ काउंसिल में कराना भी अनिवार्य है. फिलहाल भर्ती के लिए संक्षिप्त नोटिफिकेशन जारी किया गया है. डिटेल नोटिफिकेशन में निर्धारित आयु सीमा की जानकारी भी दी जाएगी.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply