विंडीज ने 35 ओवरों में 7 विकेट खोकर 240 रन बनाए लेकिन डकवर्थ लुईस पद्धिति के मुताबिक भारत को 255 रनों का लक्ष्य मिला जिसे भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 32.3 ओवरों में हासिल कर लिया।

Advertisement

भारतीय कप्तान विराट कोहली (114*) की शतकीय पारी के दम पर भारत ने यहां वर्षा से प्रभावित तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 6 विकेट से हराकर कैरेबियाई दौरे पर अपना अजेय अभियान जारी रखा। गुरुवार को दर्ज की गई इस जीत की बदौलत भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है। दोनों टीमों के बीच पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए शुरुआत अच्छी रही। वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल और ईवन लुईस ने तूफानी अंदाज में रन बनाए। गेल ने अपने 301वें वनडे मैच में 41 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली।

हालांकि बारिश ने कई बार मैच में वाधा डाली जिसके बाद इस मैच में भी दो बार खेल रोकना पड़ा। गेल भारतीय गेंदबाजों की धुनाई के इरादे से ही उतरे थे। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और खलील अहमद सभी की गेंदों पर रन बनाये। स्पिनर युजवेंद्र चहल अकेले भारतीय गेंदबाज थे जो गेल को बांधकर रख सके। गेल ने सलामी बल्लेबाज एविन लुईस के साथ 115 रन की साझेदारी की। लुईस ने 29 गेंद में 43 रन बनाये जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। चहल ने लुईस को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। गेल भी भारतीय कप्तान विराट कोहली को मिडआफ में कैच देकर लौटे।

हालांकि बारिश के लंबे खलल के बाद मैच को 35-35 ओवर का कर दिया गया। विंडीज ने 35 ओवरों में 7 विकेट खोकर 240 रन बनाए लेकिन डकवर्थ लुईस पद्धिति के मुताबिक भारत को 255 रनों का लक्ष्य मिला जिसे भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 32.3 ओवरों में हासिल कर लिया। भारत की तरफ से विराट कोहली 99 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 114* रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा केदार जाधव 12 गेंदों में 19 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 41 गेंदों में 65 रनों की धुआंधार पारी खेली।

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply