अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने वाले पहले भारतीय बन गए। कोहली ने पुणे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 254 रन की पारी खेली थी। उन्हें 37 रेटिंग का फायदा मिला और अब वे 936 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। नंबर-1 पर कायम ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से उनका फासला घटकर एक अंक रह गया।

भोपाल में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन..

कोहली ने सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर 916 अंकों और 24वें स्थान के साथ काफी पीछे छोड़ दिया। आईसीसी की ऑलटाइम रेटिंग में ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन 961 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर हैं। इस मामले में कोहली 11वें नंबर पर हैं।

शरद पू्र्णिमा को श्रीकृष्ण ने रचाया था महारास, जानिए इसकी मान्यताएं और कहानियां..

मयंक 8 स्थान की छलांग के बाद 17वें नंबर पर आए
पुणे टेस्ट में अपने करियर का दूसरा शतक बनाने वाले ओपनर मयंक अग्रवाल ने 8 स्थान की लंबी छलांग लगाई है। वे 657 अंक के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान पर पहुंच गए। पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले ओपनर रोहित शर्मा को पुणे में सस्ते में आउट होने का नुकसान हुआ है और वह 5 स्थान फिसलकर 22वें स्थान पर आ गए हैं।

महंगी गाड़ियों से हो रही तस्करी, कार में 10 लाख का डोडाचूरा ले जाते युवक हुए गिरफ्तार..

जडेजा अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के साथ 40वें स्थान पर
पुणे में 91 रन की शानदार पारी खेलने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी 12 स्थान की लंबी छलांग लगाई। वे 551 की अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के साथ 40वें स्थान पर काबिज हुए। पुणे में अर्धशतक बनाने वाले अजिंक्य रहाणे एक स्थान का सुधार कर नौंवें स्थान पर पहुंच गए। चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर बरकरार, लेकिन एक रेटिंग गिरकर 817 पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक तीन स्थान से 10वें नंबर पर खिसक गए।

https://youtu.be/Avq6CqRweSQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here