जानें Aam Budget 2024 पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने क्या कहा.?

जानें Aam Budget 2024 पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने क्या कहा.?

Share this News

Aam Budget 2024 है “सर्वजन हिताय” जताया वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार

मध्य प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव ने Aam Budget 2024 पर यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है। यह आम बजट 2024 सर्व हितेषी और सर्वस्पर्शी है इस बजट में गरीब महिला युवा किसान सहित सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है।

भारत को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने का सपना होगा सरकार

मुख्यमंत्री सीएम मोहन यादव ने मुरैना प्रवास के दौरान केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के अथक प्रयासों से भारत विश्व की चौथी अर्थव्यवस्था बनने में कामयाब हो सका है। इतना ही नहीं देश में जारी निरंतर विकास और जन कल्याण की योजनाओं से प्रभावित आबादी 25 करोड़ से ज्यादा है,जो गरीबी रेखा से बाहर आ सकी है। आने वाले समय में हम भारत को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने का संकल्प को साकार करेंगे। इसी दौरान मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने कहा कि अमृत काल में वर्ष 2047 तक भारत विश्व की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था वाला राष्ट्र होगा।

आम बजट 2024 पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा की प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है कि कोई भी घर पक्की छत के बिना ना रहे। अब गरीबों के लिए घर बनाना अभिशाप नहीं होगा। इस बजट के दौरान देश में 2 करोड़ लोगों को आवाज उपलब्ध कराने की कल्पना की गई है।

भोपाल के BMHRC में CBI का छापा,100 से ज्यादा कर्मचारियों को घर जाने से रोका

डिजिटल इंडिया को प्रोत्साहित करने की दिशा में किए जा रहे कार्य और डिजिटल इंडिया के माध्यम से क्रियान्वित किए जा रहे सुधार कार्यों से भारत बहुत आगे बढ़ेगा। गरीब परिवारों को इस प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने की लंबे समय से दरकार थी। बजट में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ता को आयुष्मान योजना का लाभ देने की व्यवस्था की गई है।

नौ से चौदह वर्ष की बालिकाओं के लिए सर्वाइकल कैंसर वैक्सीनेशन की सुविधा के लिए केन्द्रीय वित्त मंत्री बधाई की पात्र हैं। आगामी समय में एक करोड़ घरों में रूफ टॉप सोलर प्लांट के अंतर्गत बनाई नई योजना से इन घरों में 300-300 यूनिट बिजली बचत का मार्ग प्रशस्त होगा। यह ऊर्जा की बचत के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम सिद्ध होगा और हम सबको इसका लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रस्तुत बजट भारत की प्रगति-उन्नति और आर्थिक दृष्टि से उम्मीदों भरा है। राज्य सरकार लेखानुदान में बजट का लाभ लेगी और हम मध्य प्रदेश को देश में नंबर वन बनाने की ओर अग्रसर होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सर्वजन हिताय बजट प्रस्तुत करने के लिए बधाई और शुभकामनाएं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिया कांग्रेस विधायक को ऑफर,अमित शाह की आत्मा का रही प्रवेश कांग्रेस का पलटवार

 मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। पर्यटन क्षेत्र में 75 हजार करोड़ के ब्याज मुक्त ऋण देने के निर्णय से पर्यटन का सर्वांगीण विकास होगा। उड़ान योजना के अंतर्गत 517 नए रूट पर एयरपोर्ट का निर्माण और विस्तार हवाई यातायात की प्रगति की दिशा में मील का पत्थर सिद्ध होगा और इससे मध्य प्रदेश में भी हवाई यातायात का विस्तार होगा।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..