करतारपुर कॉरिडोर
 गुरुनानक प्रकाश उत्सव पर्व के पहले करतारपुर कॉरिडोर खोलने का केंद्र सरकार ने लिया निर्णय 
Advertisement
करतारपुर कॉरिडोर आज से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है,एक दिन में १०० से १५० लोगो को दर्शन की अनुमति दी गई है।
कोविड नियमो का होगा पालन 
श्रद्धालु कोविड नियमो का पालन करते हुए करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन करेंगे,जिन लोगो को वेक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है,और आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट देखकर ही गुरुद्वारे में प्रवेश दिया जायगा।
आज से श्रद्धालुओं के लिए खोला गया करतारपुर कॉरिडोर
ग्रहमंत्री अमित शाह ने दी जानकारी
करतारपुर कॉरिडोर खोलने की जानकारी देश के ग्रहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दी, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा देश 19 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव को मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है और मुझे यकीन है कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले से पूरे देश में खुशी और खुशी बढ़ेगी।
करतारपुर कॉरिडोर पिछले १८ महीनो से बंद था,कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए १६ मार्च  २०२० से करतारपुर कॉरिडोर के दर्शन के रजिस्ट्रेशेन बंद कर दिए गए थे। लीकन अब कोविड केस की संख्या में कमी देखते हुए केंद्र सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने का फैसला लिया है।
पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा धन्यवाद
कॉरिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने २०१९ में किया था जो की साढ़े चार कीलोमीटर में फैला हुआ है। वही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चिन्नी ने इस फैसले का स्वागत किया है। चन्नी ने कहा मैं प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से मिला था और करतारपुर कॉरिडोर खोलने का अनुरोध किया था जिसे आज मान लिया गया है में प्रधानमंत्री को इस फैसले के लिए धन्यवाद देता हूँ।
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply